‘लव जिहाद’ के आरोप पर जहीर का करारा जवाब, सोनाक्षी संग मनाई गणेश चतुर्थी ?

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने 7 साल के रिलेशनशिप के बाद 23 जून को शादी की थी. कपल को सिविल मैरिज के बाद काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. जहीर इकबाल पर लव जिहाद के आरोप भी मढ़े गए थे, जिसके चलते उन्होंने अपनी शादी की पोस्ट पर कमेंट सेक्शन बंद कर दिया था. अब जहीर इकबाल ने सोनाक्षी सिन्हा के साथ गणेश चतुर्थी मनाकर उन लोगों को करारा जवाब दिया है, जो उन पर लव जिहाद का आरोप लगा रहे थे.

सोनाक्षी और जहीर ने रविवार 8 सितंबर को अपनी पहली गणेश चतुर्थी एक-साथ मनाई और सेलिब्रेशन का एक दिल छू लेने वाला वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया. वीडियो में सोनाक्षी और जहीर को आरती करते और भगवान गणेश की पूजा करते हुए देखा जा सकता है. लोगों ने उनकी तारीफ की, फिर भी कुछ लोग तंज कसने से बाज नहीं आए. एक फैन ने लिखा, ‘अब तो भाभी को भी रोजा रखना पड़ेगा.’ हालांकि, जिस चीज ने सबसे ज्यादा ध्यान खींचा, वह वीडियो के साथ दिया कैप्शन है, जिसमें लिखा है, ‘प्यार सम्मान में बदल जाता है, जब एक कपल सच्चे भाव में एक-दूसरे की मान्यताओं का सम्मान करता है. शादी के बाद हमारे पहले गणपति.’

सलवार सूट में सुंदर दिखीं सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी नीले सलवार सूट में खूबसूरत लग रही हैं, जबकि जहीर ने मैचिंग नीला और सफेद कुर्ता पहना हुआ है. दोनों ने मिलकर आरती की थाली पकड़कर पूजा-अर्चना की. कपल ने साधारण तरीके से शादी की थी, जिसमें करीबी लोग ही शामिल हुए थे. सोनाक्षी ने हाल में बताया कि उन्होंने अपने भाई कुश की शादी के अनुभव के चलते शादी से पहले होने वाले सेलिब्रेशन को छोड़ने का फैसला किया था.

सामान्य तरीके से शादी करना चाहती थीं सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी से जब ‘गलाट्टा इंडिया’ ने पूछा कि क्या उन्हें बड़ी भारतीय शादी करने के लिए किसी दबाव का सामना करना पड़ा था, तो उन्होंने कहा, ‘दबाव था, लेकिन हम इस बात को लेकर बहुत साफ थी कि हम किस तरह की शादी चाहते हैं. अगर आप कुछ साल पहले मेरे भाई की शादी पर होते, तो वो बहुत बड़ी थी. हर एक सेरेमनी में लगभग 5000 या 8000 लोग थे. मैंने फिर अपनी मां से जो पहली बात कही, वह थी- ‘मेरी शादी वैसी नहीं होगी.’ कुश सिन्हा ने 2015 में तरुणा अग्रवाल से शादी की थी. अब सोनाक्षी और जहीर का ध्यान खुशी से एक-साथ जीवन बिताने पर है. चूंकि सोनाक्षी ने जहीर से सिविल मैरिज की थी, इसलिए वे एक हिंदू हैं. उन्होंने इस्लाम धर्म नहीं अपनाया.

Leave a Comment