‘अखिलेश यादव की नाक टेढ़ी क्यों’, क्या आप जानते हैं?

यूपी के पूर्व सीएम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव देश-दुनिया में जाने जाते हैं. अक्सर वह अपने बयानों की वजह से चर्चाओं में बने रहते हैं. लेकिन खासतौर पर अखिलेश की टेढ़ी नाक भी आए दिन लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाती है.

कई लोगों के मन में अक्सर अखिलेश को लेकर एक सवाल रहता है कि आखिर उनकी नाक टेढ़ी क्यों है.
आज हम आपको विस्तार से बताएंगे अखिलेश यादव की टेढ़ी नाक के पीछे का मजेदार किस्सा. अगर आपने कभी गौर किया होगा तो अखिलेश यादव के स्वर्गवासीय पिता पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की नाक भी टेढ़ी है. साथ ही अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव की नाक भी टेढ़ी है. इसका मतलब यह कह सकते हैं कि अखिलेश की टेढ़ी नाक होने के पीछे वंशानुगत कारण हैं.

फुटबाल खेलते वक़्त लग गई थी चोट
बता दें, अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू में अपनी नाक टेढ़ी होने की वजह कुछ और बताई थी. दरअसल, अखिलेश ने उस इंटरव्यू में कहा था कि उनके नाक टेढ़ी होने की वजह फुटबाल है. उन्होंने कहा था कि खेलते वक़्त उनके नाक में फुटबाल लग गई थी. इस हादसे के बाद से ही उनकी नाक टेढ़ी हो गई थी.

नाक दिखाने गए थे डॉक्टर कक्कड़ के पास
उन्होंने आगे बताया था कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) मेरी नाक ठीक कराने के लिये मुझे डॉक्टर कक्कड़ के पास लेकर गये थे.’ जब कक्कड़ साहब ने मेरी नाक देखी तो उन्होंने मुझसे एक प्रश्न किया कि क्या तुम्हारी शादी हो गयी है? तो मैंने कहा कि हां हो गयी है. इस पर उन्होंने कहा कि अब नाक ठीक कराने की कोई जरूरत नहीं है. जिसके बाद मैंने नाक ठीक नहीं कराई.