गाजीपुर : गोविंदपुर ग्राम सभा में महिलाओं के साथ संस्था बुद्ध कल्याणकारी महिला उत्थान ट्रस्ट के पदाधिकारी के द्वारा बैठक की गई

गाजीपुर : गोविंदपुर ग्राम सभा में महिलाओं के साथ संस्था के पदाधिकारी के द्वारा बैठक की गई, बैठक में गोविंदपुर को भ्रष्टाचार मुक्त करने के विषय पर चर्चा हुई । पिछले हफ्ते से संस्था भ्रष्टाचार मुक्त गांव के स्लोगन पर काम कर रही है । रविवार को संत रविदास के मंदिर पर महिलाओं का जमावड़ा हुआ , व महिलाओं को शपथ दिलाई गई, की गांव के किसी भी गरीब, असहाय ,व्यक्ति से किसी भी प्रकार का रिश्वत बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.उनकी लड़ाई ब्लॉक मुख्यालय से लेकर, जिला मुख्यालय तक लड़ी जाएगी, जिसकी सूचना संस्था के द्वारा लिखित रूप से जिला अधिकारी खंड विकास अधिकारी को प्रेषित की जाएगी. सभी महिलाओं ने गांव को भ्रष्टाचार मुक्त गांव बनाने के लिए शपथ ली, और कहा कि जितनी समस्याएं पिछले कई सालों से महिलाएं झेलती आ रही हैं अब ऐसा नहीं होने देंगे समाजसेवी राजकुमार मौर्य ने बताया कि आपका हक की लड़ाई बहुत ही मजबूती से लड़ी जाएगी संस्था हर तरह के सहयोग के लिए तत्पर है.
एडवोकेट मुनेश्वर सागर ने संविधान को लेकर वह तरह-तरह के चुटकुलों के माध्यम से अपनी बात को शालीनता से महिलाओं को समझने और बताने का प्रयास किया गया.
अनिल कुमार मौर्य वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप मद्धेशिया, , ने महिलाओं को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया .जय मां काली स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष मीरा देवी ने कहा कि आज भी राजभर बस्ती के लोग बहुत गुमराह है कार्यक्रम में मौजूद राकेश यादव मनोज कुमार शिव मूरत राम परसों राम दूधनाथ राम अंबिका राम नंदलाल समीना देवी समूह की अध्यक्ष सोनम राजभर उषा देवी सरिता देवी संगीता देवी बिंदु देवी ममता देवी शकुंतला देवी पिंटू भारती उषा गौतम शांति देवी आदि सैकड़ो महिलाएं मौजूद रही
आवास को लेकर भी एक-एक गरीब परिवार के घर जाकर मिलने की प्रक्रिया जारी रखी जाएगी और उनके अधिकार के लिए लड़ा जाएगा.कार्यक्रम की अध्यक्षता कामता प्रसाद ने किया और संचालन सौहार्द बंधुत्व मंच के हिमांशु मौर्य ने की .

Leave a Comment