राहुल गांधी बोले- रिकॉर्ड तोड़ पेट्रोल दामों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. महंगाई को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. वायनाड सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के लिए पेट्रोल के दाम ज़िम्मेदार हैं. रिकॉर्ड तोड़ पेट्रोल दामों के लिए केंद्र सरकार ज़िम्मेदार है. सारे गलत रिकॉर्ड तोड़ने के लिए एक व्यक्ति जिम्मेदार है.

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर ये कोई पहली बार तंज नहीं कसा है, बल्कि इससे पहले भी वे कई बार पीएम नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोल चुके हैं. इससे पहले भगत सिंह की जयंती पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा था कि झूठ के साम्राज्य में सच से ही क्रांति आती है. नए-पुराने सभी साथियों को मिलकर इस सत्याग्रह में भाग लेना होगा.

देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन मजबूती देखने को मिल रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज पेट्रोल में करीब 30 पैसे डीजल में करीब 32 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल एक बार फिर 90 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. वहीं पेट्रोल भी करीब 102 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है. आज दिल्ली, मुंबई, कोलकाता चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में क्रमश: 25 पैसे प्रति लीटर, 24 पैसे, 30 पैसे 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. वहीं चारों महानगर में डीजल क्रमश: 30 पैसे प्रति लीटर, 32 पैसे प्रति लीटर, 30 पैसे 29 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार (1 अक्टूबर 2021) को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 101.89 रुपये, 107.95 रुपये, 102.47 रुपये 99.58 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. दूसरी ओर चारों महानगर में डीजल के लिए कस्टमर्स को क्रमश: 90.17 रुपये, 97.84 रुपये, 93.27 रुपये 94.74 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.