कन्नौज : तिर्वा तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस मा0 विधायक तिर्वा श्री कैलाश राजपूत एवं जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

तिर्वा तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस मा0 विधायक तिर्वा श्री कैलाश राजपूत एवं जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की उपस्थिति में संपन्न हुआ।
मा0 विधायक तिर्वा ने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हेतु उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में माह के प्रथम व द्वितीय शनिवार को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। किसी भी फरियादी की समस्या आती है तो उसे समय से निस्तारित किया जाए, के साथ ही आम आदमी को योजनाओं से जोड़ने हेतु जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी किया जाए ।
जिलाधिकारी ने अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुने। जो भी शिकायते प्राप्त हों मौके पर ही उनका निस्तारण करें। फरियादी की शिकायतो को स्वयं देखें और ज़िम्मेदारी के साथ कार्य का निर्वाहन करें, अनावश्य अपने कार्य को किसी और के ऊपर न थोपें। कहा कि फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सम्पूर्ण समाधान दिवस/थाना दिवस/सरकारी कार्यालयों में आता है। इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है। किसी भी फरियादी को सम्पूर्ण समाधान दिवस/थाना दिवस/संबंधित कार्यालय से निराश होकर नही जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव किए पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए। फरियादी अपनी शिकायत से जब तक संतुष्ट न हो जाएं, तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा।
श्री शुक्ल ने यह भी निर्देश दिए शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिये। संबंधित विभाग के अधिकारी योजनाओं से संबंधित पम्प प्लेट, बैनर पोस्टर, होर्डिंग, चौपाल, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं, जिससे आम आदमी योजनाओ जुड़कर लाभान्वित हो सकें।
तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 170 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमे मौके पर 11 शिकायतों का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की शिकायतों का निस्तारण मौके पर नहीं हो सका है। संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ 05 दिन के अंदर करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी तिर्वा, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी, जिला विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें

जिला सूचना कार्यालय द्वारा प्रसारित

कन्नौज से संवाददाता पूनम शर्मा

Leave a Comment