फर्रुखाबाद:भाकियू भानू ने जनसमस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन कर आठ सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

फर्रुखाबाद,(द दस्तक 24 न्यूज) 13 अगस्त 2024 भारतीय किसान यूनियन भानू ने जनसमस्याओं को लेकर तहसील कायमगंज में धरना प्रदर्शन कर आठ सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम कायमगंज को सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन भानू का मांगपत्र निम्न प्रकार से है 

1-कस्बा कायमगंज में हर दस मिनट में शट डाउन होता है बिजली आने जाने का कोई समय नहीं है। विद्युत व्यवस्था ठीक कराई जाए।

2-विद्युत रीडिंग के लिए तैनात प्राईवेट कर्मचारी गलत रीडिंग कर रहे हैं। इन्हें कार्यमुक्त किया जाए।एक्सईएन के संरक्षण में अधिक बिल भेजने और संसोधन के लिए दलाली का खेल हो रहा है।एक्सईएन को दंडित किया जाए

3-पूरे जिले में हर विभाग में अधिकारी, कर्मचारी विरोधी पक्ष से रिश्वत लेकर शिकायतों का ग़लत निस्तारण कर रहे हैं। भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

4-डाक्टर विपिन को कायमगंज सीएचसी से हटाया जाए। पूर्व में इसपर धारा 302 का हत्या के केस की वजह से हटाया गया था।सीएमओ द्वारा भारी रिश्वत लेकर इसकी पुनः कायमगंज में तैनाती की गई। सीएमओ का जनपद से बाहर तबादला किया जाए।

4- खसरा संख्या 4614 आराजी 0.304 अभिलेखों में नवीन पर्ती के रूप में दर्ज है। उक्त भूमि पर रवि निवासी खान आलमपुर कायमगंज की ईंट,भूसा,चारामशीन,आदि स्थाई रूप से रखा है।भूमि को गांव के सतीष पुत्र रामेश्वर, प्रेमपाल आदि गांव के दबंगों ने बेचकर बैनामा कर दिया। दोषियों के प्रति सख्त कार्यवाही की जाए।

5-ग्राम विकास अधिकारी हृदेश पांडे द्वारा ग्राम पंचायत की धनराशि विभिन्न तारीखों में इसने अपनी फर्म श्री कृष्णा एसोसिएट में ट्रांसफर करवा चुका है।सरकारी धन का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है कि आय से अधिक संपत्ति की जांच कराई जाए।इसकी तैनाती खंड विकास कायमगंज में है।जांच कर सख्त कार्यवाही की जाए।

6-बिजली विभाग द्वारा कायमगंज में चिलौली, विद्यामंदिर के पास, प्रेमनगर, आदि विभिन्न जगहों पर लोगों के प्लांट और आवासों के ऊपर से तार लगवाए गए हैं।हटवाने के लिए जेई और एक्सईएन रिश्वत की मांग कर रहा है। तारों को हटवाया जावे और भ्रष्ट जेई और एक्सईएन के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

8-सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। पारदर्शिता के लिए इन विभागों की निजीकरण कराया जाए। जिससे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगे।

इस मौके पर प्रदेश सचिव राजाराम शर्मा, जिला प्रभारी मुन्नालाल सक्सेना, जिला उपाध्यक्ष रागिब हुसैन खां, प्रदेश महासचिव गोपाल तिवारी,जिला संगठन सचिव रामवीर, जिला मीडिया प्रभारी विनीत कुमार, जिला संगठन सचिव प्रताप सिंह गंगवार,अनुज सक्सेना, राजेश शर्मा,नीरज आदि कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे।