पीलीभीत टाइगर रिजर्व में घूमने आई महिला सैलानी ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में परिवार के साथ घूमने आई महिला सैलानी की जंगल सफारी के दौरान गाइड ने फोटो खींचने और वीडियो बनाने के बाद रील बनाकर वायरल कर दिया। जानकारी होने पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज होने पर अफसर गंभीर हुए। सूचना पर माधोटांडा पुलिस ने गाइड को हिरासत में ले लिया है।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के पर्यटन सत्र के द्वार 15 जून को बंद कर दिए जाएंगे। चूका बीच की खूबसूरती और जंगल में बाघ समेत वन्यजीवों के दीदार के शौकीन सैलानियों की लगातार आमद हो रही है। सैलानियों की सुरक्षा के साथ जंगल के नियमों का पालन कराने पर भी जोर दिया जा रहा है, लेकिन कुछ गाइडों की ओर से नियमों को तोड़ने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

एक महिला सैलानी ने वन अफसरों को ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। जिसमें बताया कि हाल ही में वह परिवार के साथ पीटीआर घूमने आई थी। जिप्सी वाहन को बुक कर जंगल सफारी के लिए रवाना हुई। सफारी के दौरान गाइड ने फोटो खींचे और वीडियो बनाई। कुछ समय बाद फोटो और वीडियो को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। शिकायत पर डीएफओ गंभीर हुए।

पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। एसओ अचल कुमार ने बताया कि पर गाइड को हिरासत में ले लिया गया है। वन विभाग की ओर से तहरीर दी जाएगी। रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

डीएफओ मनीष सिंह ने बताया कि महिला सैलानी के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की शिकायत मिली। मामले की पुलिस को सूचना दी गई है। पुलिस के स्तर से कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।