फर्रुखाबाद:जिला भाजपा मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता का आयोजन हुआ संपन्न, सांसद मुकेश राजपूत ने आगामी कार्यक्रम एवं विभिन्न मुद्दों पर पत्रकार बंधुओ से हुई वार्ता

फर्रुखाबाद,आज 27 अक्टूबर 2023 दिन शुक्रवार को आवास विकास कॉलोनी स्थित जिला भाजपा मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता का आयोजन संपन्न हुआ इस पत्रकार वार्ता में सांसद मुकेश राजपूत ने आगामी कार्यक्रम एवं विभिन्न मुद्दों पर पत्रकार बंधुओ से वार्ता की।
फर्रुखाबाद भाजपा सांसद मुकेश राजपूत ने कहा देश में लंबे समय से दलित समाज की उपेक्षा हुई है जिसके कारण जो अधिकार दलित समाज को मिलना चाहिए था वह कांग्रेस और उनके समर्थन वाली सरकारों ने नहीं दिया लेकिन 2014 में देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी दलित अनुसूचित जनजाति पिछड़ी और गरीब वर्ग के लिए अनेकों योजनाएं लाई गई हर क्षेत्र में दलित वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की गई दलित समाज से आने वाले भारत रत्न बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के विचारों को लेकर सरकार चली डॉ आंबेडकर से जुड़े हुए सभी स्थानों को पंच तीर्थ के रूप में स्थापित किया गया। 28 अक्टूबर को कानपुर के निराला नगर में अनुसूचित वर्ग सम्मेलन आयोजित हो रहा है जिसमें जनपद से 10000 अनुसूचित समाज के लोगों को ले जाया जाएगा प्रत्येक विधानसभा से 2500 कार्यकर्ता कानपुर पहुंचेंगे। 29 अक्टूबर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जनपद आएंगे इस दौरान वह नारी शक्ति बंधन महिला सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि होंगे यह कार्यक्रम कादरी गेट स्थित ओपी लॉन में आयोजित होगा। जिसमें जनपद से 20000 मातृशक्ति की भागीदारी होगी। केंद्र सरकार ने महिलाओं के लिए महिला आरक्षण बिल लाया है जिसको दोनों सदनों में मजबूत जनादेश मिला केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा है देश की आधी आबादी शिक्षित व सशक्त हो इसके लिए सरकार महिला सशक्तिकरण जैसे मुद्दों पर कार्य कर रही है। हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के सारे प्रयास व कार्य किया जा रहे हैं सांसद मुकेश राजपूत ने बताया शकरुल्लापुर व भोलेपुर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा होगा और जनता के लिए समर्पित किए जाएंगे। 730c राष्ट्रीय राजमार्ग जनपद से निकल रहा है इको फोर लाइन करने के प्रस्ताव हैं सभी सुविधाओं युक्त यह राजमार्ग बनेगा। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी और उनसे जुड़े हुए लोग पूरे जनपद में ग्रीन एक्सप्रेसवे को लेकर जनता में भ्रम फैला रहे हैं ग्रीन एक्सप्रेसवे जनपद से होकर ही गुजरेगा। समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार पर आरोप लगाने से पहले यह देखें कि उनके शासनकाल में जब आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे बन रहा था तो क्या वह फर्रुखाबाद से होकर नहीं गुजर सकता था? सपा ने अपने शासनकाल में जनपद को अति पिछड़ा करने में कोई कोर कसर नहीं रखी। उन्होंने जनपद मे पिछले माह आई बाढ़ को लेकर कहा मनी मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर जनपद के बाढ़ पीड़ितों तक सुविधाएं पहुंचाई गई है जो भी नुकसान हुआ है फसल को लेकर उसके लिए सर्वे किया जा रहा है सर्वे पूर्ण हो जाने के बाद फसलों के नुकसान की भरपाई भी सरकार करेगी। जनपद में आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा जल्द ही सर्वे कराकर सड़कों को ठीक किया जाएगा। बाढ़ राहत के सर्वे में डील देने वाले अधिकारियों की समीक्षा की जाएगी शिकायत मिलने पर उन पर कार्यवाही भी होगी। उन्होंने बताया अमृत कलश कार्यक्रम को पूरे जनपद में चलाया जा रहा है इस कार्यक्रम को लेकर भी कांग्रेस पार्टी भ्रम फैला रही है। लेकिन यह कार्यक्रम देश से जुड़ा है हर नगर पंचायत व नगर पालिका स्तर पर अमृत वाटिका बनेगी।
इस पत्रकार वार्ता के अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता, अमृतपुर विधायक सुशील शाक्य, सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौड़, जिला महामंत्री डीएस राठौर, जिला महामंत्री हिमांशु गुप्ता, जिला महामंत्री सुनील रावत ,जिला कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता ,जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी मौजूद रहे।