पीलीभीत में लॉरेंस बिश्नोई की फोटो प्रोफाइल पर लगाकर व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले पांच बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

पीलीभीत के जिले में एक किराना व्यापारी से लॉरेंस बिश्नोई की फोटो प्रोफाइल पर लगाकर 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया. आरोपियों के दो साथी अभी फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो तमंचे समेत अन्य हथियार भी बरामद किए हैं.

दरअसल, अमरिया कस्बे में दुकान चलाने वाले मुख्तियार अली ने बीते दिनों तहसील समाधान दिवस में डीएम और एसपी से शिकायत कर बताया था कि उनकी गैर मौजूदगी में दो युवक उनकी दुकान पर एक लेटर दे गए. इसमें 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई. घटना के बाद उनके मोबाइल नंबर पर लॉरेंस बिश्नोई की फोटो लगे एक वाट्सएप नंबर से कई मैसेज किए गए. 15 लाख रुपये की रंगदारी न देने पर व्यापारी को जान से मारने की धमकी भी दी गई. घटना के बाद पुलिस हैरत में पड़ गई. व्यापारी को 4 गनर उपलब्ध 9 कराने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

जांच के दौरान पुलिस मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए अमरिया थाना क्षेत्र के निसरा गांव के रहने वाले मोहम्मद सोहेल, इंतखाब फैजान, सरफराज और विजेंद्र पाल तक पहुंची. इन सभी आरोपियों ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर व्यापारी से रंगदारी मांगने का प्लान बनाया था. सभी आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के फैन थे, इसलिए आरोपियों ने पहले तो लेटर भेजा. फिर लूट के मोबाइल से व्यापारी को वाट्सएप मैसेज के जरिए धमकाया. फिलहाल, पूरे मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि लॉरेंस बिश्नोई को आदर्श मानने वाले पांच आरोपियों ने व्यापारी से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. आरोपियों के दो साथी अब भी फरार बताए जा रहे हैं. फिलहाल, गिरफ्तार हुए पांचों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.