पीलीभीत में डीएम से बोले बंदी- टेलीफोन खराब है, नहीं हो पा रही परिजनों से बात

पीलीभीत के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बृहस्पतिवार को जिला कारागार का निरीक्षण किया। डीएम ने बंदियों से बात भी की। शिकायत मिली कि जेल का टेलीफोन खराब है। इस कारण परिजनों से बात नहीं हो पा रही है। डीएम ने टेलीफोन तुरंत ठीक कराने को कहा।

बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी ने कारागार में स्थित भोजनालय, अस्पताल, बैरक, किशोर बैरक व महिला बैरक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महिला/ पुरुष बंदियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना। बैरक के निरीक्षण के दौरान बंदियों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं का संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जेल में बंदियों से मिलने आए परिवारजनों की भी जानकारी ली। अस्पताल निरीक्षण के दौरान बीमार कैदियों से बातचीत करते हुए उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और डाॅक्टर को निर्देश दिए कि बीमार बंदियों की स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। निरीक्षण के दौरान बंदियों ने कि परिजन से बात करने के लिए जेल का टेलीफोन खराब है। इस कारण बंदियों के परिवारीजनों से उनकी बातचीत नहीं हो पा रही। जिलाधिकारी ने बंदियों की समस्या को देखते हुए जेल अधीक्षक को टेलीफोन ठीक कराने के निर्देश दिए।