पीलीभीत में शिक्षामित्र ने छात्रा से की छेड़छाड़, कक्षा-7 में पढ़ने वाली छात्रा को छुट्‌टी के बाद रोका, विरोध करने पर पीटा

पीलीभीत में छात्रा के साथ एक शिक्षामित्र ने स्कूल परिसर में ही छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया।विरोध करने पर शिक्षामित्र ने छात्रा की जमकर पिटाई कर दी। घटना के बाद जब परिजन मौके पर पहुंचे तो आरोपी धमकी देता हुआ फरार हो गया। परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है और आरोपी शिक्षामित्र को हिरासत में ले लिया है।

पूरा मामला हजारा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। थाना क्षेत्र का रहने वाला संतोष मिश्रा शिक्षामित्र के पद पर तैनात है। शनिवार को एक गांव में स्थित स्कूल के प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक छुट्टी पर थे ऐसे में अफसर ने शिक्षामित्र को स्कूल में पढ़ाई करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। शिक्षामित्र संतोष मिश्रा स्कूल में पढ़ाने गया। छुट्टी हो जाने के बाद उसने कक्षा 7 में पढ़ने वाली छात्रा को जरूरी काम होने की बात कहकर स्कूल में ही रोक लिया।

शोर बचाने पर कर दी पिटाई
आरोपी शिक्षामित्र ने छात्रा को कमरे में ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया। जब छात्रा ने खुद को बचाने के लिए शोर मचाने का प्रयास किया तो शिक्षामित्र ने उसकी पिटाई लगा दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद अन्य छात्राओं ने पूरे मामले की सूचना गांव पहुंचकर परिजनों को दी। गांव के लोग जब परिजनों के साथ एकत्र होकर स्कूल की तरफ पहुंचे तो शिक्षामित्र घबरा गया और खुद को फसता देख जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया।

पुलिस ने रविवार शाम को आरोपी शिक्षामित्र के खिलाफ छेड़छाड़ पास को एक्ट की धारा में मुकदमा पंजीकृत किया है। थाना प्रभारी प्रेमेंद्र कुमार का कहना है कि शिक्षामित्र को हिरासत में ले लिया गया है।