पीलीभीत: हरिद्वार हाईवे पर मिनी ट्रक और बस में आमने-सामने से हुई भिड़ंत

जहानाबाद, हरिद्वार नेशनल हाईवे 730 पर मिनी ट्रक (डीसीएम) और निजी बस में आमने-सामने से टक्कर हो गई। हादसे में डीसीएम का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। बस का चालक भाग गया। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। पुलिस ने डीसीएम में फंसे चालक को निकलवाकर अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को किनारे कराकर करीब एक घंटे बाद जाम खुलवाया।

घटना शनिवार रात करीब 11 बजे की है। जहानाबाद के निसरा चौराहे पर सितारगंज से पीलीभीत की तरफ जा रही डीसीएम हरिद्वार की तरफ से आ रही निजी बस से टकरा गई। दोनों वाहनों का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बस में बैठे यात्रियों ने चीख-पुकार मच गई। चालक बस छोड़कर भाग गया। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। करीब एक किलोमीटर तक वाहनों की लाइन लग गई।

सूचना पर थाने से पुलिस मौके पर पहुंची। अमरिया के इंस्पेक्टर भी पहुंच गए। पुलिस ने डीसीएम में फंसे चालक को बमुश्किल निकालकर यूपी-112 की गाड़ी से जिला अस्पताल भिजवाया। दूसरे वाहन का इंतजाम कर बस के यात्रियों को उसमें बैठाकर गंतव्य तक भेजा। क्षतिग्रस्त वाहनों को किनारे कराके करीब एक घंटे बाद पुलिस ने यातायात सुचारू कराया।

हाईवे किनारे खड़े ट्रक से बचने की कोशिश में हुआ हादसानिसरा में जिस जगह हादसा हुआ, वहां एक ढाबा है। उस पर रुकने वाले वाहन हाईवे किनारे ही बेतरतीब ढंग से खड़े कर दिए जाते हैं। शनिवार रात भी ऐसा ही हुआ। ढाबे के सामने हाईवे किनारे ट्रक खड़ा था। उससे बचने की कोशिश में डीसीएम बस से टकरा गई। पुलिस भी हाईवे किनारे खड़े होने वाले वाहनों की अनदेखी कर देती है।