पीलीभीत में सिनेमाघर में सिपाहियों को पीटा, कपड़े फाड़े, तीन युवक गिरफ्तार

पूरनपुर में सिनेमाहाल में सादा कपड़ों में फिल्म देखने पहुंचे तीन सिपाहियों का सीट पर पैर रखने को लेकर कुछ युवकों से कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर सिपाहियों को सिनेमाघर में जमकर पीटा गया। उनके कपड़े तक फट गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन युवकों को पकड़कर उनका शांतिभंग में चालान किया है। घटना पूरनपुर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

बृहस्पतिवार रात प्रसाद टाकीज में आखिरी शो चल रहा था। सीओ कार्यालय के तीन सिपाही सादा कपड़ों में फिल्म देखने गए थे। टाॅकीज में सीट पर पैर रखने को लेकर सिपाहियों की टॉकीज संचालक के करीबियों से कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर तीनों सिपाहियों की जमकर पिटाई की गई। उनके कपड़े फाड़ दिए गए। मारपीट से सिनेमाहाल में भगदड़ मच गई।

भारी हंगामे के बाद सिपाहियों ने पिटाई होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने टॉकीज के समीप रहने वाले आयुष पांडेय, मोहल्ला साहूकारा लाइनपार निवासी उदित पांडेय, अशोक कॉलोनी निवासी अंशप्रताप सिंह को पकड़ लिया। उन्हें थाने लाकर हवालात में बंद कर दिया गया। शुक्रवार को उनका शांतिभंग की धारा 151 में चालान कर दिया गया।

पुलिसकर्मियों ने युवकों को रात में हवालात से निकालकर पीटा

अंश प्रताप सिंह ने कोतवाली के एक सिपाही पर रात तीन बजे हवालात से निकालकर पीछे की ओर ले जाकर जमकर पिटाई करने का आरोप लगाया है। कोतवाल जगत सिंह ने आरोप को झूठा बताया है। कहा, शांतिभंग करने पर आयुष पांडेय, उदित पांडेय, अंश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर उनका चालान किया है।

जिन लोगों ने सिपाहियों से मारपीट की है, वे दर्शक थे या सिनेमा संचालक के करीबी, इसकी इंस्पेक्टर क्राइम से जांच कराई जा रही है। उनको दो दिन के अंदर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। – आलोक सिंह, सीओ