पीलीभीत में साध्वी पर हमला करने वाले पांच आरोपियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, चार्जशीट दाखिल

मोहल्ला पक्का तालाब स्थित ठाकुरद्वारा मंदिर की महंत साध्वी राधिका नंद गिरि पिटाई प्रकरण में क्राइम ब्रांच ने दो महिलाओं समेत पांच आरोपियों के खिलाफ विवेचना पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

बता दें कि नगर के ठाकुरद्वारा मंदिर की महंत साध्वी राधिका नंदगिरि ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया था कि 30 दिसंबर 2022 की सुबह जब वह मंदिर परिसर के अंदर थीं तभी मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने अंदर दाखिल होकर उनके साथ पहले मंदिर परिसर में मारपीट की।

इसके बाद घसीटते हुए बाहर लाकर रोड पर भी पीटा। मंदिर से कमल पार्क तिराहे तक पीटते हुए ले गए और पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने पहले मेडिकल कराया और बाद में इस मामले में कई महिलाओं समेत 13 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में नामजद अभियोग पंजीकृत किया था।

विवेचना में पुलिस ने साध्वी पर हुए जानलेवा हमले के तहत दर्ज की गई धारा 307 को हटा दिया था। धारा हटाए जाने से पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगे।उसी वक्त साध्वी ने तत्कालीन एसपी से किसी अन्य थाने से विवेचना कराने की गुहार लगाई थी।

एसपी ने क्राइम ब्रांच को विवेचना सौंप दी थी। कई महीनों तक की गई विवेचना के बाद चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी। जिसमें आठ के नाम निकाल दिए गए। जबकि पांच आरोपी संतोष मिश्रा, बृजेश मिश्रा, जगेश मिश्रा एवं दो महिलाओं के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।