पीलीभीत के चंदिया हजारा, राहुलनगर गांव में घुसा पानी, बिगड़े हालात

पूरनपुर में मंगलवार रात को आए 1.46 लाख क्यूसेक पानी से शारदा नदी फिर उफना गई। गांव चंदिया हजारा और राहुलनगर मजदूर बस्ती के 1635 घरों में जलभराव हो गया। रात को और पानी बढ़ने की आशंका पर प्रधान ने गांव में घोषणा कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के लिए कहा। इधर, जलभराव के कारण कई घरों में चूल्हे नहीं जले और लोग सुरक्षित स्थानों के लिए सामान ढोते रहे।मंगलवार रात को आए 1.46 लाख क्यूसेक पानी से बुधवार सुबह फिर शारदा नदी उफना गई। चंदिया हजारा और राहुलनगर मजदूर बस्ती में पानी भर गया। ग्राम प्रधान बासुदेव कुंडू ने बताया कि गांव चंदिया हजारा में 90 प्रतिशत यानी 1560 घरों और गांव राहुलनगर की मजदूर बस्ती के 300 में से 75 घरों में पानी भर गया है।

उन्होंने बताया कि जलभराव के कारण कई घरों में बुधवार को चूल्हे तक नहीं जले। शाम चार बजे तक लगातार पानी बढ़ रहा था। रात को और पानी आने की आशंका पर उन्होंने घोषणा कराकर निचले स्थानों पर बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने का आह्वान किया। उधर, नदी के उफनाने से बुधवार को कटान से बचाव का काम भी बंद रहा।सहायक अभियंता बाढ़ डीएन शुक्ला ने बताया कि बचाव कार्य लगातार कराए जा रहे हैं, लेकिन शारदा के उफनाने से काम प्रभावित हो रहा है। पानी भरा होने से सामान पहुंचाने में कठिनाई हो रही है।

मुश्किल हालात में भी पारकोइन बनाने का सामान पानी भरे कच्चे रास्ते से नदी किनारे तक ले जाया जा रहा है, ताकि कटान को रोका जा सकेे।

गांव में आईफ्लू के 200 मरीज मिलेपूरनपुर। चंदिया हजारा में आई फ्लू फैलने की आशंका पर स्वास्थ्य विभाग की टीम चीफ फार्मेसिस्ट सुशांत हलधर के साथ गांव पहुंची। उन्होंने बताया कि शिविर में सर्वाधिक 200 मरीज आईफ्लू के मिले। इसके अलावा खुजली, बुखार के भी मरीज निकले। जिनको दवाई दी गई।