बरेली – गरीब किसान का बारिश में गिरा मकान, तहसील से जांच करने नहीं पहुंचा कोई अधिकारी।

थाना शाही क्षेत्र के गांव कुल्छा की गोटिया में गरीब किसान अंगन लाल का कच्चा मकान बारिश में गिरा। मीरगंज तहसील प्रशासन को सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंचा कोई अधिकारी।
जानकारी के अनुसार कुल्छा गांव निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य ब्लाक फतेहगंज पश्चिमी विक्रम सिंह यादव ने बताया कुल्छा गांव में ग़रीब किसान अंगन लाल पुत्र बेनी राम मेहनत मजदूरी कर रोजी-रोटी कर घर गृहस्ती चलाता था। उनका मकान बारिश के चलते गिर गया। उनके घर में रखा खाने पीने का सामान खटिया, कपड़े आदि चीजें खराब हो गई। जिससे उनका काफी नुकसान हो गया। मीरगंज प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कोई भी अधिकारी जांच करने नहीं पहुंचा।
पीड़ित गरीब किसान अंगन लाल ने बताया हमारे घर के पीछे अशोक राजपूत पुत्र दुर्गाशंकर का खेत है। इस खेत में बारिश का और गांव की नालियों का पानी जाता है। जिससे वहां पानी जमा हो जाता है। उन्होंने बताया कि अगर पानी इसी तरह जमा रहा तो वहां रह रहे कुछ पड़ोसियों के मकान में सीलन पहुंचने के कारण मकान गिर सकते हैं। जिस तरह बारिश में मेरा मकान गिर गया। अंगन लाल कहना है कि प्रशासन या खेत मालिक उस जगह मिट्टी का पटान करा देता है तो आगे कोई अनहोनी नहीं होगी।
गरीब किसान अंगन लाल ने का कहना है कि शासन बारिश ने गिरी मेरे मकान का सर्वे कराकर प्राकृतिक आपदा के तहत मिलने वाली धनराशि को जल्द से जल्द दिलवाने का कष्ट करें।

रिपोर्टर परशुराम वर्मा