मैनपुरी में पत्नी के मरने का सदमा न कर सका बर्दाश्त, उठाया ऐसा कदम; जिंदगीभर का दिया दर्द

पत्नी की मौत के बाद पति इस कदर सदमे में आ गया कि वो उदास रहने लगा। घर आना-जाना भी कम कर दिया। इतना ही नहीं वो शराब पीने लगा और फिर उसने जहर खाकर अपनी जान दे दी। इतना भी नहीं सोचा कि मौत के बाद उसके दोनों बच्चों का क्या होगा।

मैनपुरी के बिछवां गांव मरहरी निवासी एक युवक ने बृहस्पतिवार देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजन मेडिकल कॉलेज सैफई ले गए। वहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। परिजन ने बताया कि पत्नी की मौत के बाद वह अधिक शराब पीने लगा था।

युवक की मौत के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। थाना क्षेत्र के गांव मरहरी निवासी सुरेंद्र यादव (45) शराब पीने का आदी थी। उसकी इस आदत से परिवार के लोग परेशान रहते थे। वह पत्नी और बच्चों के साथ घरवालों से अलग रह रहा था।

करीब एक माह पहले पत्नी माधुरी की बीमारी के चलते मौत हो गई। पत्नी की मौत के बाद सुरेंद्र और ज्यादा शराब पीने लगा था। परिजन ने बताया कि जीवन साथी का साथ छूटने के बाद वह परेशान रहने लगा था। दिन और रात शराब पीने में ही बीतता था।

बृहस्पतिवार की शाम उसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। सुरेंद्र के जहर खाने की जानकारी जब परिजन को हुई तो घर में अफरा तफरी मच गई। परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से मेडिकल कॉलेज सैफई रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान सुरेंद्र ने दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही परिजन में चीख पुकार मच गई।

REPORT: YOGESH KUMAR

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ