पीलीभीत में दबंगों ने धार्मिक स्थल पर कर लिया कब्जा

बीसलपुर में दियोरिया कोतवाली के गांव दियोहना स्थित धार्मिक स्थल पर गांव के ही दबंगों ने कब्जा कर लिया है। वहां स्थापित शिवलिंग हटाकर एक पेड़ के नीचे रख दिया है। आरोप है कि झंडी तोड़ दी है और दानपात्र गायब कर दिया है। इस मामले में पांच दिन बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर श्रद्धालुओं में रोष है।

गांव दियोहना के लोगों ने 18 जुलाई को दियोरिया कोतवाल जवाहरलाल वर्मा और एसडीएम संदीप यादव को पत्र देकर धार्मिक स्थल पर कब्जे की शिकायत की थी। ग्रामीणों का कहना था कि गांव के ही दो दबंगों ने धार्मिक स्थल पर कब्जा कर लिया है। झंडी तोड़ दी है। वहां स्थापित शिवलिंग हटाकर काफी दूर एक पेड़ के नीचे रख दिया है। विरोध करने पर दबंग झगड़ा करने पर आमादा हैं। शिकायत के बावजूद कार्रवाई करना तो दूर अब तक पुलिस ने मौका मुआयना नहीं किया है। इससे ग्रामीणों में रोष है।

इस बाबत एसडीएम का कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है। वह रविवार को राजस्व टीम को मौके पर भेजकर मामले की जांच कराएंगे। इधर, दियोरिया कोतवाल जवाहरलाल वर्मा ने बताया कि शनिवार को थाना दिवस में इस बाबत प्रार्थना पत्र मिला है। जांच के लिए गांव में पुलिस भेजी है। शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।