पीलीभीत:कडी सुरक्षा के बीच सम्पन्न होगी बी.एड. परीक्षा -जिलाधिकारी

पीलीभीत: जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में आगामी 15 जून को जनपद में आयोजित होने वाली बी.एड. परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के दृष्टिगत समीक्षा बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। परीक्षा दो पाली में प्रथम पाली प्रातः 9ः00 से 12ः00 बजे तक द्वितीय 2ः00 से 5ः00 बजे जनपद के 08 केन्द्र पर सम्पन्न की जायेगी। बैठक में परीक्षा केन्द्रो के केन्द्र पर्यवेक्षक/व्यवस्थापक नामित स्टेटिक्स मजिस्ट्रेट व अब्र्जवर को निर्देशित करते हुए कहा कि मानक के अनुरूप् समस्त व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायें। समस्त नामित स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुये कहा कि परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण परीक्षा से पूर्व कर लें। निरीक्षण के दौरान प्रत्येक कक्ष के सीसीटीवी कैमरे, प्रकाश व्यवस्था, शौचालय, पेयजल आदि की जांच कर ली जाये यदि कही कोई कमी हो तो उसे पूर्ण कर ली जाये। नामित मजिस्ट्रेट परीक्षा के दिन नियमित कक्षों में भ्रमणशील रहेगें और परीक्षा केन्द्र पर कोई भी कर्मचारी बिना आईडी के पाया गया तो उसके विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। केन्द्रों पर किसी भी प्रकार कमी या गडबडी पाई गई तो सम्बन्धित केन्द्र व्यवस्थापक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट का पूर्ण उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुये कार्यवाही की जायेगी।
सभी कर्मचारी/अधिकारी डयूटी पर समय पर पंहुचें। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर कक्ष निरीक्षकों व अन्य किसी भी स्टाफ को मोबाईल रखने की अनुमति नही होगी और साथ ही साथ परीक्षार्थियों को भी कोई भी इलैक्ट्रिानिक सामान या अन्य सामिग्री जो परीक्षा से सम्बन्धित नही है परीक्षा कक्ष में ले जाने की अनुमति नही होगी। परीक्षा केन्द्र के आसपास फोटो स्टेट की सभी दुकानें बन्द रहेंगी। स्टेटिक मजिस्ट्रेट व केन्द्र पर्यवेक्षक सुनिश्चित करेगें की सीसीटीवी वाइस रिकार्ड के साथ संचालित रहे। पेपर खोलने व कापी सील के समय की वीडियोग्राफी सुनिश्चित की जाये। उन्होंने समस्त अधिकारियों को कडे निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा समस्त नियमों व मानक के अनुरूप सम्पन्न कराना सुनिश्चित किया जाये इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी सभी लोग आयोग की तरफ से आये नियमों को भलिभंाति अध्ययन कर लें जिससे परीक्षा के समय कोई समस्या उत्पन्न न हों।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वि./रा., जिला विद्यालय निरीक्षक, सीओ सिटी, उप जिलाधिकारी कलीनगर/अमरिया/बीसलपुर, केन्द्र व्यवस्थापक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।