मैनपुरी में 20 घंटे बाद बरामद हुए किशोरों के शव

मैनपुरी के थाना क्षेत्र में उस समय कोहराम मच गया, जिस समय नहर की तरफ घूमने गए रिश्तेदारी में आए 2 किशोरों की नहर में डूब गए। गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत कर 20 घंटे बाद दोनों के शव नहर से बरामद किए हैं। दोनों ही किशोर आपस में मौसेरे भाई बताए जा रहे हैं। वह दोनों ही अपने ननिहाल में घूमने के लिए आए थे।

बताया जा रहा है दोनों किशोर नहर बनी सीढ़ियों पर सेल्फी ले रहे थे। नहर किनारे उनकी बाइक और चप्पले पड़ी हुई मिली हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से नहर में दोनों किशोरों को तलाशने में जुटी रही। कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बरामद किया गया। मामला घिरोर थाना क्षेत्र से गुजरी इटावा ब्रांच की निचली गंग नहर के पुल का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कस्बा निवासी जोशेव वारिशी के दो भांजे एक छिबरामऊ था दूसरा भोगांव निवासी अहद (17) और सिफान (16) घूमने आए हुए थे। मंगलवार की दोपहर दोनों घर से घूमने की कह कर निकले थे वह घूमते घूमते कस्बा में स्थित नहर पर चले गए। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटे तो घर वालों ने उन्हें खोजना शुरू किया।

हालांकि, कस्बे में दोपहर के समय मौसम कुछ बूंदाबांदी जैसा हो गया था। आस-पड़ोस के लोगों से पता किया तो जानकारी मिली दोनों ही नहर की तरफ घूमने के लिए गए है। परिजन जब नहर की तरफ गए तो दोनों की चप्पल और बाइक नहर किनारे खड़ी मिली। परिजनों को किशोरों के साथ अनहोनी की घटना को लेकर पुलिस को सूचना दी। 20 घंटे बाद मिली गोताखोरों को सफलतापुलिस ने गोताखोरों की मदद से काफी देर नहर में प्रयास किया, लेकिन दोनों किशोरों को बरामद नहीं किया जा सके। दूसरे दिन बाहर से गोताखोर बुलाए गए, जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद दोनों के शवों को बरामद कर लिया। जानकारी मिलते ही भारी संख्या में नहर के पुल पर भीड़ जमा रही। प्रशासन द्वारा नहर का पानी करने की भी सूचना विभाग को दे दी गई है। विभाग ने भी नहर का पानी रोक दिया है। गोताखोरों द्वारा शव बरामद करते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

REPORT: YOGESH KUMAR

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ