मैनपुरी : 198 स्कूलों के खिलाफ BSA ने जारी किया नोटिस, दी अंतिम चेतवानी, खत्म हो सकती है, इनकी मान्यता

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में यू-डायस पोर्टल पर चेतावनी के बाद भी छात्र-छात्राओं का डाटा फीड न करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। ऐसे 198 स्कूलों की मान्यता समाप्ति के लिए प्रथम नोटिस बीएसए ने जारी कर दिया है। बीएसए ने चेतावनी दी है कि तीन नोटिस के बाद भी डाटा फीडिंग न होने पर संबंधित स्कूलों की मान्यता समाप्त कर दी जाएगी। बीएसए ने बताया कि सबसे अधिक लापरवाही किशनी विकास खंड के निजी स्कूल संचालक कर रहे हैं। यहां अब तक 52 स्कूलों ने छात्र डाटा फीडिंग करने कार्य शुरू नहीं किया है। लापरवाही में दूसरे नंबर पर मैनपुरी ब्लॉक है। यहां अब तक 42 स्कूलों ने छात्र डाटा फीडिंग का कार्य शुरू नहीं किया है। तीसरे नंबर पर करहल विकास खंड है यहां भी अभी तक 22 स्कूलों ने छात्र डाटा फीडिंग कराने का कार्य शुरू नहीं कराया है।

बीईओ निरीक्षण कर कराएं फीडिंग का कार्य
बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र में निरीक्षण करें। सूची में शामिल स्कूलों पर जाकर उनके संचालकों और प्रधानाध्यापकों से छात्र डाटा फीडिंग कराएं। यदि इसके बाद भी विद्यालय संचालक ध्यान नहीं देते हैं तो उनकी सूची बीएसए कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए।

बीएसए दीपिका गुप्ता ने बताया कि शासन के सख्त आदेश हैं कि छात्र फीडिंग का कार्य शीघ्र पूरा किया जाए। निजी स्कूल लापरवाही कर रहे हैं जिसके बाद उन्हें मान्यता समाप्ति का प्रथम नोटिस जारी किया गया है।