पठान फिल्म को देखने के बाद थियेटर में डांस कर रहे लोग, इतना क्रेज कभी नहीं दिखा

शाहरुख खान की फिल्म पठान रिलीज हो चुकी है। रिलीज होते ही इस फिल्म के लिए गजब का क्रेज देखने को मिल रहा है। शाहरुख के फैंस देश के कई हिस्सों में पठान की रिलीज को सेलिब्रेट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिसमें फैंस फिल्म के गानों पर थिएटर में ही डांस करते दिखाई दे रहे हैं।
फैंस फिल्म के गाने बेशरम रंग और झूमे तो पठान पर डांस करते दिखाई दे रहे हैं। जाहिर है कि शाहरुख के फैंस काफी समय से अपने चहेते स्टार की फिल्म का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में फैंस पठान के रिलीज को एक फेस्टिवल की तरह देख रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग थिएटर्स के अंदर का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।
फिल्म का क्रेज इस कदर देखने को मिल रहा है कि लोग सुबह से टिकट्स के लिए लंबी लाइनों में लगे हैं। रिलीज से पहले ही फिल्म के 5.56 लाख टिकट्स बिक चुके थे। बाहुबली 2 के हिंदी वर्जन के बाद सबसे पठान के सबसे ज्यादा एडवांस टिकट्स बिके हैं।

ऐसे में पठान के टिकट्स के लिए काफी मारा मारी देखने को मिल रही है। पठान के शोज सुबह से शुरू कर दिए गए थे।
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पठान वर्ल्डवाइड 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। हिंदी तमिल और तेलुगु मिलाकर फिल्म 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है वहीं विदेशों में फिल्म को 2500 स्क्रीन्स मिले हैं। शुरुआत में फिल्म 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी लेकिन फिल्म के क्रेज को देखते हुए 300 स्क्रीन्स और बढ़ा दिए गए हैं
कोविड के दौरान बंद पड़े 25 सिंगल स्क्रीन्स को पठान की रिलीज के साथ ही फिर से खोल दिया गया है। शाहरुख ने खुद अपने सोशल मीडिया के जरिेए इस बात की जानकारी दी।
पठान को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है, वहीं कुछ जगहों पर फिल्म के रिलीज का भारी विरोध भी हो रहा है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में फिल्म के पोस्टर फाड़े जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया है।
वहीं भोपाल में भी पठान के खिलाफ सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है। थिएटर्स के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। रतलाम में भी हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म का विरोध किया है।
शाहरुख खान ने पठान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर बतौर लीड चार साल बाद वापसी की है। वो आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।
इन चार सालों में उन्होंने ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रॉकेट्री’ जैसी फिल्मों में कैमियो किया था लेकिन अब पठान के साथ उन्होंने धमाकेदार वापसी की है।