पीलीभीत: पूरनपुर में शिक्षा संस्कार कोचिंग सेंटर विद्यार्थियों को दे रहा उत्तम शिक्षा

पीलीभीत तहसील पूरनपुर में शिक्षा संस्कार कोचिंग सेंटर उत्तम शिक्षा प्रदान कर रहा है। जो कि पूरनपुर नगर की पंकज कॉलोनी गली नंबर 11 में संचालित संस्थान है। यह संस्थान अभी तक तहसील स्तर पर कई प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा सराहना प्राप्त कर चुका है। जिसकी वजह इस कोचिंग सेंटर की शिक्षा व्यवस्था और पढ़ाने की सरल विधियां है। यह कोचिंग सेंटर छात्रों को कठिन और बड़े-बड़े प्रश्नों को सरल आसानी से सिखाने की खासियत रखता है। इसीलिए शिक्षा संस्कार कोचिंग सेंटर तहसील पूरनपुर की नंबर वन कोचिंग में अपना नाम दर्ज करा चुका है। इस सेंटर पर प्रत्येक कार्यक्रम में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी पहुंचकर समय-समय पर छात्रों को आशीर्वाद का मार्गदर्शन भी देते रहते हैं। जिसकी वजह से छात्रों की पढ़ाई में लगन और अपने सपने पूरे करने में आत्मविश्वास दिखाई दे रहा है।
इस कोचिंग सेंटर का हर कोई छात्र अभी से ही आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर, जज, वकील, इंजीनियर व प्रोफेसर के सपने को लेकर मेहनत और लगन से अध्ययन कर रहा है। इस सेंटर के संचालक खुद भी पढ़ाई से जुड़े हुए हैं। और उनका कहना है कि वह शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत और लगन से छात्रों को बेहतर से बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रयासरत हैं। और विगत 2 वर्षों में सेंटर की सफलता का श्रेय सभी छात्र एवं छात्राएं, शुभचिंतकों व समस्त पूरनपुर की जनता को दिया है। यह सेंटर अपने छात्रों की मात्रा से नहीं बल्कि शिक्षा की गुणवत्ता से पहचाना जाता है।।
जब छात्रों से उनके शिक्षक के विषय में पूछा गया, तब सभी छात्रों ने अपने शिक्षक की बड़ी प्रशंसा व सराहना की उन्होंने कहा कि शिक्षक हमारे सबसे बड़े गुरु और एक दोस्त भी हैं। क्योंकि हम अपने सर से बिना डरे सभी प्रश्नों को पूछकर उनके जवाब बड़े ही सरल स्वभाव और सरल शब्दों में पाते हैं। और छात्रों ने अंत में यह भी कहा कि सर हमें अभी से ही मार्गदर्शन और प्रतियोगी परीक्षाओं की समय-समय पर जानकारी देते रहते हैं। इसके साथ ही साथ हमें अभी से ही बड़े-बड़े प्रशासनिक अधिकारियों का भी मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है जिससे हम लोगों में अपने ऊपर आत्मविश्वास बढ़ रहा है है।