जौनपुर: अध्यापक की पिटाई से मृत दलित छात्र की याद में भीम आर्मी ने निकाला कैंडिल मार्च


शाहगंज(जौनपुर): कस्बे में रविवार को भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान के जालोर में अध्यापक की पिटाई से मृत दलित छात्र इंद्र मेघवाल की याद में श्रद्धांजलि मार्च निकाला। श्रद्धांजलि मार्च में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कोतवाली चौराहे के पास बगैर अनुमति के जुलूस निकालने पर पुलिस से कहासुनी भी हुई। बाद में अंबेडकर नगर पार्क में सभा भी हुई।
भीम आर्मी के नगर अध्यक्ष मिथुन कुमार की अगुवाई में सैकड़ों भीम आर्मी के कार्यकर्ता जलूस की शक्ल में शाहगंज की सड़कों पर उतरे। कार्यकर्ताओं की जुबान पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार, अशोक गहलोत और राहुल गांधी के खिलाफ नारे थे। यह जुलूस खुटहन रोड तिराहे से निकला और रोडवेज, जेसीज चौक, मेनरोड, कोतवाली चौक, पुरानी बाजार, भादी चुंगी मोड़ और आजमगढ़ रोड होते हुए अंबेडकर नगर बस्ती स्थित पार्क में सभा में तब्दील हो गया।
जुलूस में कार्यकर्ताओं के हाथ में छुआछूत पर कबीरदास द्वारा रचित दोहे लिखे हुए थे। कार्यकर्ताओं ने मृतक छात्र के परिवार को मदद और आरोपी शिक्षक को मृत्युदंड देने की मांग की। नगर अध्यक्ष ने कहा कि अध्यापक द्वारा मासूम छात्र को सिर्फ इसलिए इतना ज्यादा मारा गया क्योंकि वो दलित था। उन्होंने कहा कि जब देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, छुआछूत का यह कृत्य अत्यंत शर्मनाक है।
कोतवाली चौराहे के पास कस्बा इंचार्ज उपनिरीक्षक विजय सिंह गौड़ ने जुलूस को रोक लिया। उन्होंने बताया कि संगठन ने जुलूस निकालने से पहले अनुमति नहीं ली थी, जबकि नगर अध्यक्ष ने बताया कि जुलूस की पूर्व सूचना एलआईयू को दे दी गई थी। यहां से पुलिस के जवान जुलूस के साथ साथ गए और शांतिपूर्वक उसे समाप्त करवाया। कस्बा इंचार्ज ने कहा कि बगैर अनुमति के जुलूस निकालने के लिए कार्रवाई पर विचार करेंगे।