पीलीभीत :शासन द्वारा निर्धारित तिथि से पूर्व कर ली जाये समस्त पूर्ण तैयारियां-जिलाधिकारी।

पीलीभीत: जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा आगामी जुलाई माह में वृक्षारोपण की तैयारियों को सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों की समीक्षा करते हुये विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि जिन विभागों द्वारा अभी तक कार्ययोजना अभी तक प्रेषित नही की गई है आज शाम तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, अन्यथा की स्थिति में प्रतिदिन कार्यालय में तलब किया जायेगा। सभी सम्बन्धित विभागाध्यक्ष अपने विभागीय लक्ष्य के सापेक्ष वृक्षारोपण कराने हेतु गढ्ढों की खुदाई का कार्य समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करेगें। उन्होंने कहा कि माह जुलाई के प्रथम सप्ताह में अभियान हेतु शासन द्वारा तिथि निर्धारित की जायेगी। उसी तिथि को विभागों को दिये गये लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण का कार्य कराते हुये निर्धारित पोर्टल जियो टैंगिंग का कार्य किया जायेगा। उन्होंने समस्त विभागाध्यक्षों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी को अपने लक्ष्य के अनुसार मांग की गई पौधों की प्रजातियों व सम्बन्धित नर्सरी से समय से पौधों का उठान कराना सुनिश्चित किया जाये।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा डीएफओ का निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त विभागों से समन्वय स्थापित करते हुये निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण का कार्य सम्पन्न कराया जाये। डीएफओ को निर्देशित किया गया कि वृक्षारोपण से पूर्व समस्त पौधशाला में पौधों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.), डीएफओ सामाजिक वानिकी, परियोजना निदेशक, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, डीसी मनरेगा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सवांददाता : रामगोपाल कुशवाहा