बरेली – सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक के आश्वासन पर स्कूल संचालकों का धरना स्थगित।

आँवला – शिक्षा के अधिकार के अन्तर्गत निःशुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों की शुल्क प्रतिपूर्ति पिछले पांच छः वर्षों से स्कूलों को न होने से क्षुब्द स्कूल संचालकों ने आज मान्यता प्राप्त स्कूलों के संगठन बेसिक शिक्षा समिति उत्तर के बैनर तले ए डी बेसिक बरेली कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। समिति की एक सूत्रीय मांग थी स्कूलों में पढ़ रहे उक्त बच्चों के लम्बित शुल्क का भुगतान तत्काल किया जाये।
ज्ञातव्य हो समिति के अनुरोध पर बरेली मण्डल के चारों जिलों के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने उक्त देय के भुगतान हेतु मांग पत्र गत माह ही निदेशालय संस्तुत कर दिये थे परन्तु प्रदेश स्तर से बरेली मण्डल को अभी तक धनराशि आवंटित नहीं की गती है‌।
समिति के ज्ञापन पर ए डी बेसिक ने निदेशक बेसिक शिक्षा उत्तर प्रदेश को आवश्यक कार्यवाही हेतु पत्र लिखा दिया और प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि वो शीघ्र ही निदेशक से वार्ता कर समिति को अवगत करायेंगे।
समिति के संरक्षक जे सी पालीवाल ने बताया कि वे समिति के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश चन्द्र सक्सेना के साथ मण्लायुक्त बरेली से मिलकर प्रकरण शीघ्र ही शासन के संज्ञान में लायेंगे।
ए डी बेसिक के आश्वासन के बाद समिति ने धरना स्थगित कर दिया। धरने में समिति के प्रदेश पदाधिकारियों जे सी पालीवाल, जगदीश चन्द्र सक्सेना, डा क़दीर अहमद, अभय सिंह भटनागर, पंकज कुमार सक्सेना, राकेश विक्रम सक्सेना, संजय पौल, रिंकेश सौरखिया ,के के शर्मा, उमाकांत मौर्य, नवीन कुमार सहित अमित कुमार गंगवार, रवीन्द्र कुमार, नवीन चौपड़ा, भानू सक्सेना सहित कई दर्जन स्कूल संचालक शामिल रहे। भुगतान न होने पर समिति के धरने का विकल्प खुला हुआ है।

रिपोर्टर – परशुराम वर्मा