पीलीभीत :की 06 रिक्त ग्राम पचायतों में उचित दर विक्रेताओं के चयन हेतु 18 अक्टूबर व 25 अक्टूबर को ग्राम पंचायतों में होगी खुली बैठकें।

पीलीभीत जनपद पीलीभीत के ग्रामीण क्षेत्रों की 06 ग्राम पंचायतों (ऐसी ग्राम पंचायतें जहां मा0 अपीलीय न्यायालय का स्थगनादेश नहीं है) में उचित दर विक्रेताओं के चयन के लिये ग्राम सभा की खुली बैठक हेतु पर्यवेक्षण अधिकारी नामित किये गये हैं। उपरोक्त 06 रिक्त ग्राम पंचायतों में उचित दर विक्रेताओं के चयन के लिए ग्राम सभा की खुली बैठक दिनांक 18.10.2021 व 25.10.2021 निर्धारित की गई है। विकासखण्ड पूरनपुर की ग्राम पंचायत जमुनिया ज0 जगतपुर में खण्ड विकास अधिकारी पूरनपुर, बिलसण्डा की ग्राम पंचायत चपरौआ कुंइया में खण्ड विकास अधिकारी बिलसण्डा, व ललौरीखेडा की ग्राम पंचायत सैजना में खण्ड विकास अधिकारी ललौरीखेडा में 18 अक्टबर 2021 एवं विकासखण्ड अमरिया की ग्राम पंचायत मुगलाखेडा में खण्ड विकास अधिकारी अमरिया, मरौरी की ग्राम पंचायत हटुआ बिजलाई में खण्ड विकास अधिकारी मरौरी व कलीनगर की ग्राम पंचायत महाराजपुर में में तहसीलदार कलीनगर में 25 अक्टूबर 2021 को खुली बैठक आयोजित की जायेगी।
ग्राम सभा की खुली बैठक में उचित दर विक्रेता के चयन में स्वयं सहायता समूह को प्रथम वरीयता प्रदान की जायेगी। नामित पर्यवेक्षणीय अधिकारी के साथ साथ सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी एवं सम्बन्धित क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्ति निरीक्षक का यह दायित्व होगा कि प्रस्ताव निर्धारित आरक्षण श्रेणी के अन्तर्गत ही पारित कराया जाये। खण्ड विकास अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी द्वारा अपने स्तर से सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी/ग्राम पंचायत अधिकारियों को प्रस्ताव की प्रक्रिया पूर्ण कराने हेतु निर्देशत किया जाये। बैठक की वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी अवश्य कराई जाये। नामित अधिकारियों द्वारा बैठक के पश्चात तत्काल प्रस्ताव पारित होने के सम्बन्ध में जिला पूर्ति अधिकारी को अवगत कराया जाये। इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।