फर्रुखाबाद : गंगा के जलभराव से ग्रामीण की डूबने से हुई मौत

फर्रुखाबाद गंगा के जल भराव में डूब कर ग्रामीण राजेंद्र सक्सेना की मौत हो गई। नगर फर्रुखाबाद के मोहल्ला सलावत खां निवासी अधेड़ 50 वर्षीय राजेंद्र सक्सेना साइकिल से गांव में फेरी लगाते थे। बीते दिन वह थाना मऊ दरवाजा की ग्राम पंचायत कटरी धरमपुर की पंक्तियो की मडैयां पुलिया के पास से गुजर रहे थे। पानी के तेज बहाव के कारण अधेड़ राजेंद्र सक्सेना साइकिल सहित पानी में डूब गए।
आज सुबह उनका शव पानी में उतराता देखा गया प्रधान शाहिद ने पुलिस को सूचना दी और दरोगा सद्दाम खान ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। प्रधान शाहिद ने बताया की पुलिया का मार्ग कई वर्षों से बुरी तरह क्षतिग्रस्त है कई बार शिकायतें करने के बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई। इस समय पुलिया के ऊपर करीब 3 फुट गंगा की धार तेजी से वह रही है जिसके कारण ही ग्रामीण राजेंद्र सक्सेना की डूबने से मौत हो गई।
इस पुलिया से पड़ोसी गांव बडी गुलरिया, वीर सहाय की मडैया आदि गांव के हजारों लोगों का रोजाना आना जाना रहता है। पुलिया से करीब लगभग 150 मीटर दूर ही गंगा बहती है गंगा के पानी में गांव के कई लोगों के मकान डूब गए हैं। परसों से दो नाव लगाई गई है बीते दिन ही तहसीलदार ने इस इलाके का भ्रमण किया था।
फर्रुखाबाद संवाददाता धर्मवीर सिंह