इस पाक खिलाड़ी ने किया बचाव,आखिरी मैच में पांच डेब्यू कराने पर कोच राहुल द्रविड़ की हो रही आलोचना

भारत ,श्रीलंका के बीच हुए आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका ने 3 विकेट से भारत को हरा कर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया. श्रीलंका दौरे पर गयी भारत ने कई स्टार खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में भी वनडे सीरीज अपने नाम किया. बता दें भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर है.

अंतिम वनडे में पांच युवा खिलाड़ी का हुआ डेब्यू

आखिरी वनडे मैच में भारत की तरफ से टीम में 6 बदलाव किये और 5 खिलाड़ियों का डेब्यू कराया. संजू सैमसन, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम और राहुल चाहर ने वनडे में अपना डेब्यू किया. पांच खिलाड़ियों का डेब्यू भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा केवल दूसरी बार हुआ है.
कोच राहुल द्रविड़ के इस फैसले पर कई लोग तारीफ़ कर रहें है तो कई आखिरी वनडे हारने का ये कारण बता रहें हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज़ राजा ने इसके लिए कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ़ की है.

‘ तीसरे वनडे में 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करवाना बहुत अच्छी बात है। मैनेजमेंट द्वारा लिया गया यह एक बहुत अच्छा निर्णय था। हालांकि वे पहले ही सीरीज जीत चुके हैं, लेकिन एशिया में ऐसी बहुत सी टीमें ऐसी नहीं हैं जो इस तरह की मानसिकता के साथ मैदान में उतरें। सीरीज जीतने के बावजूद भी कई टीमें अपनी रिजर्व अंतिम एकादश का चयन करती हैं। मैच हारने के डर से वे नए चेहरों को उतारने से बचना चाहती हैं। लेकिन जब राहुल द्रविड़ आसपास होंगे तो आपको ऐसी चीजों की उम्मीद नहीं होगी।’

बता दें भारतीय टीम के नियमित कोच रवि शास्त्री भारत की एक टीम के साथ इस समय इंग्लैंड दौरे पर है. तो वही श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ को भारतीय कोच बनाया गया हैं.