बरेली – मूलभूत सुविधाओं से ग्राम पंचायत को बेहतर बनाना होगी मेरी प्राथमिकता – ग्राम प्रधान इस्माइलपुर

आँवला – सपथ ग्रहण होने के बाद पूरे जनपद के नवनिर्वाचित प्रधानों द्वारा अपनी अपनी ग्राम पंचायतों की मूलभूत आवश्यकताओं व समस्याओं को देखते हुये गांव के विकास के लिए रणनीति बनाई जा रही है रणनीति का पता करने के लिए हमारे संवाददाताओं से बातचीत का क्रम जारी है। इसी क्रम मे जनपद के व्लाक मझगंवा अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत इस्माइलपुर के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान अरविंद कुमार सिंह ने गांव के विकास का एजेंडा बताते हुए कहा कि वह अपने गांव की बुनियादी जरूरतों को ध्यान मे रखते हुये काम करायेंगे गांव मे बिजली पानी खराब पड़े हैंडपम्पों जैसी आदि समस्या का निदान करना करना मेरी पहली प्राथमिकता है कुछ कारणों के चलते अगर गांव मे कहीं भी विकास बाधित है वह हरसंभव उसको पूरा करायेंगे गांव में हर तरह की सुविधाओं को सुदृढ़ करने का भी दावा कर रहे हैं। गांव को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सैनिटाइजेशन भी करवाया है खुली बैठक में होंगे प्रस्ताव पास
सबसे पहले शौचालय और सरकारी आवास से वंचित लोगोें को लाभ दिलवाया जाएगा। जरूरतमंद और असहाय के साथ पात्र वृद्ध व विधवा को पेंशन योजना से लाभान्वित किया जाएगा। गांव के विकास के लिए खुली बैठक कर प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। गांव को संक्रमण से बचाने के लिए साफ-सफाई का काम कमान हाथ में मिलते ही शुरू करवा दिया है।
गांव का हर व्यक्ति बेझिझक बताये अपनी समस्या
ग्राम प्रधान अरविंद कुमार सिंह से हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि गांव का विकास हर संभव सबकी मदद करना ही उनकी प्राथमिकता है अगर किसी ग्रामवासी को उनकी मदद की आवश्यकता हो तो बेझिझक अपनी समस्या से अवगत कराये उसकी हर संभव मदद होगी किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जायेगा ।

रिपोर्टर – परशुराम वर्मा