पीलीभीत : पैमाइश करने गई चकबंदी टीम को दबंगों ने खदेड़ा।

पीलीभीत/पूरनपुर। डीएम के आदेश पर पैमाइश करने गई चकबंदी और तहसील टीम को कब्जेदारों ने खदेड़ दिया। महिला और उसके पति ने दबंगों से मिलकर टीम के साथ जमकर गाली गलौज की। घबराई टीम बिना पैमाइस के ही बैरंग वापस लौट गई। मामला काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे पहले भी महिला दो बार टीम के साथ अभद्रता कर चुकी है।
कलीनगर बार्ड दो निवासी गंगाराम शर्मा पंडरा मुस्तकिल कलीनगर में गाटा संख्या 192 भूमि पर काबिज हैं। यह जमीन चकबंदी में लगी हुई है। पड़ोस की रहने वाले पप्पू और उसकी पत्नी माधुरी ने परिवार की मदद से दबंगई के बल पर जमीन पर कब्जा कर लिया। कुछ दिन पहले आरोपियों ने खेत में खड़ा चारा भी काट लिया। विरोध करने पर महिला गाली गलौज को जान से मारने की धमकी दे रही है। मामले की शिकायत जिलाधिकारी पुलकित खरे संपूर्ण समाधान दिवस में की गई। डीएम के आदेश पर सोमवार चकबंदी कानूनगो जयसिंह, लेखपाल तुषार, कलीनगर कानूनगो लालाराम, लेखपाल पुनीत यादव मौके पर पहुंचे। टीम ने जब पीड़ित की जमीन की पैमाइश की तो मौके पर लगभग डेढ़ बीघा कम मिली। तभी टीम ने जब महिला द्वारा कब्जाई जमीन पर पैमाइश करने गई तो वह आरोपियों के साथ उग्र हो गई। आरोपियों ने पैमाइश कर रही टीम का फीता और जरीब छीन कर फेंक दी। टीम के विरोध करने पर उनके साथ जमकर गाली-गलौज की। इस पर घबराई टीम बैरंग वापस लौट गई। टीम इससे पहले भी दो बार खेत पर पैमाइश करने पहुंच चुकी है। इसके बावजूद कामयाबी नहीं मिल सकी है। पुलिस फोर्स में होने के चलते महिला के हौसले बुलंद हैं। इसके अलावा महिला दबंगई के बल पर खेत स्वामी को भी लगातार गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दे रही है। कलीनगर तहसीलदार राकेश कुमार मौर्य ने बताया पैमाइश के दौरान टीम को पुलिस फोर्स ले जानी चाहिए थी। मामले की जांच की जा रही है।
कलीनगर वार्ड एक की रहने वाली महिला माधुरी और उसका पति पप्पू की दबंगई से लोग परेशान हैं। महिलाओं ने बिना दस्तावेजों के ही जमीन पर कब्जा कर लिया है। अधिकारियों के निर्देश पर राजस्व विभाग और तहसील टीम दो बार पैमाइश करने पहुंची। इसके बावजूद महिला की दबंगई के आगे टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा।

रिपोर्ट : रामगोपाल कुशवाहा पीलीभीत