जौनपुर: पति ने कुल्हाड़ी से काटकर की पत्नी की निर्मम हत्या

शाहगंज(जौनपुर): कहते हैं पति और पत्नी जीवन के सफर में हमसफ़र होते हैं।और इस सफर में दोनों एक दूसरे के सुख दुख में बराबर के हिस्सेदारी निभाते हैं।
लेकिन अगर किसी पति पत्नी में कुछ अनबन या किसी बात को लेकर आपस मे न बनती हो तो कभी कभी ऐसे रिश्ते बहुत घातक मोड़ ले लेते हैं।
कुछ ऐसा ही मामला कोतवाली क्षेत्र के एक गाँव मे घटित हुआ जिसे देख और सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाये।
जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मजडीहा निवासी साजिद पुत्र फौजदार की शादी आजमगढ़ जनपद के ग्राम भादो थाना दीदारगंज निवासी फरीदा पुत्री दाऊद से छः वर्ष पूर्व हुई थी।इनके दो बच्चे एक पाँच वर्ष की शुफ़िया एवं दो वर्ष का ओबैद है।
शादी के बाद कुछ दिन तक इनके रिश्ते ठीक रहे मगर कुछ समय बीत जाने के बाद दोनों में अक्सर किसी न बात को लेकर वाद विवाद और कहा सुनी होने लगी।साजिद के अनुसार उसकी पत्नी पत्नी अधिकांश समय अपने मायके में ही रहती थी।जो अभी कुछ दिन पूर्व ही अपने ससुराल मजडीहा आई थी।उसके आने के बाद फिर वही कहा सुनी और किसी न किसी बात को लेकर कहा सुनी होने लगी।
बृहस्पतिवार की रात जब बारिश हो रही थी पूरा गांव नींद में सोया हुआ था।चारो तरफ सन्नाटा पसरा था।
तभी दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और आवेश में आकर साजिद ने घर मे रखे कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी फरीदा के ऊपर ताबड़तोड़ कई हमले कर निर्मम हत्या कर दी।जिससे उसकी पत्नी लहूलुहान होकर वहीं कमरे के फर्श पर ढेर हो गयी।उसके बाद साजिद ने खुद भी पंखे के सहारे फांसी लगाने का प्रयास किया।अपनी पत्नी के ऊपर हमला के दौरान चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों में हलचल मच गई और लोग भागे दौड़े साजिद के घर पर आए मगर तब तक साजिद कमरे का दरवाजा बंद कर खुद को फांसी लगाने का प्रयास कर रहा था।किसी तरह ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़ बौखलाए साजिद को काबू में करके उसे एक रस्सी से बांध दिया।तब तक साजिद की पत्नी फरीदा की मौके पर ही मौत हो गयी।इस सनसनी खेज वारदात से कड़कड़ाती बिजली और बारिश से अपने घरों में दुबके लोग भी घरों से बाहर निकलने को मजबूर हो गए।और घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए।
सूचना मिलने पर लगभग आधे घण्टे के बाद अपने हमराहियों के साथ पहुंचे कोतवाली पुलिस प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश्वर मिश्र आरोपी को हिरासत में लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया।
और मामले की जांच पड़ताल में जुट गए।
इस सनसनी खेज वारदात से पूरे गाँव के लोग सकते में आगये।शायद किसी ने कभी कल्पना भी नही की होगी की पति पत्नी के बीच बात इतनी बढ़ जाएगी।की इसका अंत इतना दर्दनाक होगा।