मंत्री व सांसद कृष्णपाल गुर्जर कोरोना पॉजिटिव, फरीदाबाद के केंद्रीय मंत्री है कृष्णपाल गुर्जर

केंद्रीय मंत्री और फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दिया। कृष्णपाल ने बताया कि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए मैंने कोरोना टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों के परामर्श पर अब इलाज चलेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जितने भी लोग पिछले दिनों उनके संपर्क में आएं हैं, कृपया वह गंभीरता से लेते हुए अपना कोरोना टेस्ट करवा लें।

मिली जानकारी के अनुसार, कृष्णपाल गुर्जर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है ताकि उन्हें और भी लोगों के संपर्क में आने से बचाया जा सके।

बता दें कि अभी हाल में ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्पीकर समेत कई विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सीएम मनोहर लाल का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा है। सोमवार को सीएम की पंचकूला कोविड लैब में जांच हुई थी तो वह कोरोना संक्रमित मिले थे जिसके बाद वह चंडीगढ़ से गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में भर्ती हो गए थे। यहां डॉक्टरों ने कोरोना के अलावा अन्य जांच भी की थी। उनका इलाज वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. सुशीला कटारिया की देखरेख में चल रहा है। मनोहर लाल कोरोना संक्रमित हैं, लेकिन किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है।

वहीं, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी परमजीत चहल और 11 कर्मचारी भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। प्राधिकरण के कार्यालय को 2 दिन के लिए बंद किया गया है। बुधवार को इसका पता लगते ही तुरंत दोनों विभागों के कार्यालयों को सैनिटाइज कराया गया। बाकी स्टाफ को भी बचाव करने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण कार्यालय में काम करने वाले 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। कोरोना संक्रमित सभी अधिकारी व कर्मचारी होम आइसोलेट हो गए हैं। साथ ही इन अधिकारियों व कर्मचारियों के संपर्क में आने वाले आमजन को भी कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी गई है।

बता दें कि जिले में कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने के बाद बेहतर उपचार के चलते ठीक होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को भी 137 लोग स्वस्थ घोषित किए गए। इससे कोरोना से ठीक होने की दर बढ़कर 92.5 फीसद हो गई है। बुधवार को 111 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामभगत ने बताया कि कोरोना के मामले अब 92 दिनों में दो गुने हो रहे हैं। अब तक 120379 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 12091 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं और अब तक 11181 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 376 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।