कोरोना को हराने भगवान राम की राह पर PM मोदी, मेघनाथ की तरह होगा वायरस का खात्मा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रात 9: 00 बजे 9 मिनट तक बत्तियां बुझा कर दीपक और मोमबत्ती आदि का प्रकाश करने की अपील देश की जनता से की है। जनता जनार्दन की महाशक्ति का प्रदर्शन और सामूहिक ताकत भी इस आयोजन में दिखाई देगी। ऐसा नहीं है कि 9 नंबर का कोई टोटका है। इसके पीछे ज्योतिष और पौराणिक महत्व को भी देखा जा रहा है।

ज्योतिष विशेषज्ञ कहते हैं कि 9 मंगल ग्रह का अंक है। इसके प्रभाव में मंगल ग्रह मजबूत होगा और देश की ताकत बढ़ेगी। साथ ही लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी। प्रकाश फैलाने से चंद्रमा मजबूत होगा। इस समय चंद्रमा सूर्य राशि में है। ऐसे में प्रकाश से प्रभावित होकर वह मजबूत होता है तो लोगों के मन की ताकत बढ़ेगी। कालसर्प योग भी कटेगा।

ऐसे होगा कोरोना का खात्मा
रामायण ज्ञाताओं की माने तो पीएम मोदी भगवान राम की राह पर चलते हुए कोरोना का खात्मा करना चाहते हैं। दरअसल युद्ध में जब मेघनाथ का वध नहीं हो पा रहा था, तो आमद एकादशी को भगवान राम ने घी के दीपक जला कर ऊर्जा पुंज का निर्माण किया था और उससे ही मेघनाथ का वध किया था। रविवार को भी आमद एकादशी है और पीएम मोदी प्रकाश के प्रभाव से उर्जा कुंज बनाकर कोरोना (Coronavirus) का खात्मा करना चाहते हैं।

दुनिया में अब तक वायरस से 56 हजार से ज्यादा मौत
बता दें कि देश दुनिया में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है। भारत में इस वायरस से 3 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और अब तक 90 लोगों की इस वायरस की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। वहीं दुनिया में 10 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इस वायस से मरने वालों की संख्या पूरी दुनिया में 56 हजार के पार पहुंच चुकी है। इस वायरस से लड़ने के लिए वैज्ञानिक और डॉक्टर युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहे हैं।