शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से बोले वार्ताकार, जब तक सुप्रीम कोर्ट है आपकी बात सुनी जाएगी

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से विरोध प्रदर्शन जारी है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को फिर दोनों वार्ताकार प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचे.

इस दौरान वार्ताकार साधान रामचंद्रन ने कहा कि हम चाहते हैं रास्ता भी खुले और आंदोलन भी चलता रहे . अगर बात नहीं बनी तो मामला फिर सुप्रीम कोर्ट जाएगा.

उन्होंने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, आंदोलन करना आपका हक है और इससे आपको कोई रोक नहीं सकता।

हमें यह भी सोचना जरूरी है कि इस तरह रास्ता बंद करने से दूसरों को तकलीफ होगा। उन्होंने कहा कि आपको ऐसा प्रदर्शन करना चाहिए, जिससे किसी दूसरे को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि दुनिया में ऐसी कोई समस्या नहीं है, जिसका समाधान न हो। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि शाहीन बाग प्रदर्शन पूरे देश के लिए एक मिसाल बने।

उन्होंने कहा कि जब तक सुप्रीम कोर्ट है तब तक अपकी हर बात सुनी जाएगी। उन्होंने कहा ‘शाहीन बाग के आंदोलनकारियों के साथ हम और अन्य कई वकील हैं। आंदोलन ऐसी जगह होनी चाहिए जिससे किसी को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि शाहीनबाग बरकरार है और रहेगा।

वहीं, संजय हेगड़े ने कहा कि हम चाहते हैं कि शाहीन बाग का प्रदर्शन देश के लिए मिसाल हो. जब तक सुप्रीम कोर्ट है आपकी बात सुनी जाएगी. फिलहाल वार्ताकार और प्रदर्शकारियों के बीच बातचीत जारी है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शाहीन बाग में सड़क पर आंदोलन कर रहे लोगों से बातचीत के लिए एक पैनल का गठन किया गया था, जिसमें वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और वकील साधना रामचंद्रन को वार्ताकार नियुक्त किया गया है।