क्या बाल ठाकरे की पोती ने की थी मुस्लिम युवक से शादी? जानिएं पूरी सच्चाई

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य बन गए हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार का गठन कर लिया है। आज हम ठाकरे परिवार से जुड़ी एक ऐसी बात आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही आपको पता हो। उनके परिवार के बारे में एक बार पाकिस्तान से अफवाह भरी खबर उड़ी थी। इस खबर के अनुसार, जब महाराष्ट्र में सिर्फ और सिर्फ शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे दबदबा चलता था उसी समय उनकी पोती ने उनके साथ बगावत कर मुस्लिम युवक से शादी कर ली थी।

जबकि उस समय महाराष्ट्र की राजनीति के सबसे कद्दावर और दबंग नेता समझे जाने वाले बाल ठाकरे के खिलाफ जाने की या उनका विरोध करने की हिम्मत किसी के भी पास नहीं थी। लेखिका सुजाता आनंदन ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के ऊपर लिखी किताब हिंदू हृदय सम्राट- हाऊ द शिवसेना चेंज्ड मुंबई फॉरएवर में इस बात का जिक्र किया है।

किताब के अनुसार बाल ठाकरे से नफरत करने वाले पाकिस्तान से खबर उड़ी थी उनके बेटे बिंधू माधव ठाकरे की बेटी नेता ठाकरे ने मुस्लिम युवक से विवाह किया था। बाद में ठाकरे परिवार ने इस बात का खंडन करते हुए बताया था कि नेहा ने मुल्सिम नहीं गुजराती युवक से ही शादी की थी।