ये 5 वेजिटेबल जूस दिखाते हैं गजब का असर, घटने लगता है वजन

आज के समय में दिनभर बैठे रहने और खुद को समय ना दे पाने की वजह से व्यक्ति का वजन बढ़ने की समस्या गहराती जा रही हैं। लगातार वजन बढ़ने से इम्युनिटी पावर में कमी आती हैं और चर्बी बढ़ने लगती हैं जो कि सेहत के लिए ठीक नहीं हैं। ऐसे में आपको जरूरत हैं कुछ ऐसे जूस की जो असर दिखाते हुए आपका वजन कम करें और चर्बी को बढ़ने से रोकें। आज हम आपके लिए ऐसे ही जूस की जानकारी लेकर आए हैं जो इम्युनिटी पावर को बढ़ाकर आपको फिट एंड फाइन और स्लिम एंड ट्रिम भी रखते हैं। तो आइये जानते हैं इन जूस के बारे में।

  1. लौकी का जूस – लौकी में उच्च मात्रा में फाइबर और कैलोरी कम होता है। रोज सुबह एक गिलास लौकी का जूस पीने से पेट भरा महसूस होने के कारण ज्यादा खाने से बच जाते हैं और शरीर में रक्त का संचालन अच्छा होने के कारण स्किन में ग्लो भी आता है

2. पालक का जूस- पालक में थैलाक्याड होता है, जो भूख लगने नहीं देता है और वेट को कंट्रोल करने में मदद करता है।

3. करेले का जूस – आयुर्वेद के अनुसार, करेले का जूस डायबिटिक और हाइपरटेनशन वालों के लिए उपयोगी होता है। यह ब्लड-शुगर लेवल को कम करके इन्सुलिन के उत्पादन को बढ़ाता है। शरीर में अतिरिक्त शुगर के लेवल को कंट्रोल करके वेट को भी यह परोक्ष रूप से कंट्रोल करता है।

4. गाजर का जूस- गाजर के जूस में विटामिन ए, सी, और के होता है। इसमें फाइबर प्रचुर मात्रा में होता है जो हजम शक्ति को बढ़ाकर लीवर में फैट को जमने नहीं देती है। गाजर में जो बीटा कैरोटीन वह विटामिन सी में बदलकर उम्र बढ़ने के लक्षण के संभावना को कम करता है।

5. बंदगोभी का जूस- बंदगोभी फाइबर के मूल स्रोतों में एक है जो पेट को देर तक भरा हुआ रखकर वज़न को कंट्रोल करता है।

नोट: ये फार्मूला इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से एक बार सलाह जरूर लें

अब हमारी खबरें यूट्यूब चैनल पर भी देखें । नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें ।
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g


अब हमारी ख़बरें एप्लीकेशन पर भी उपलब्ध हैं । हमारा एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से अभी डाउनलोड करें और खबरें पढ़ें ।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dastak24.newsapp&hl=en