चिदंबरम को जन्मदिन पर जेल अधिकारियों और कैदियों से मिली बधाई

तिहाड़ जेल में पांच सितंबर से बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के जन्मदिन के मौके पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने उनसे मुलाकात की तथा जेल अधिकारियों और कुछ कैदियों ने भी उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी।

जेल अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि चिदंबरम ने जन्मदिन के लिए कोई विशेष मांग नहीं की थी।

चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली की एक अदालत ने पांच सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा था।

चिदंबरम की ओर से किये गये ट्वीट में कहा गया, ”मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं। मैं 74 का हूँ लेकिन दिल से मैं खुद को 74 साल का युवक महसूस करता हूं। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद।”

सूत्रों के मुताबिक तिहाड़ जेल में उन्हें जेल संख्या सात के कर्मियों ने बधाई दी। जब वह अपनी कोठरी से बाहर निकले तो अन्य कैदियों ने भी उन्हें मुबारकवाद दी।

सूत्रों ने कहा कि जेल अधिकारी सामान्य तौर पर कैदियों को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हैं और उसी तरह चिदंबरम को भी शुभकामनाएं दी गयीं।

चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति ने किसी पृष्ठभूमि में जाए बिना अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि ‘कोई 56 इंच’ आपको नहीं रोक सकता।” कार्ति ने अपने पिता के नाम लिखे पत्र में कहा, ”आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई ’56 इंच’ आपको रोक नहीं सकता। आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य अंदाज में नहीं मनाते थे, लेकिन इन दिनों हमारे देश में हर छोटी बात पर बड़ा जश्न होने लगा है।” कार्ति ने आगे लिखा,” बिना आपके यह जन्मदिन पहले जैसा नहीं होगा। हम आपकी कमी महसूस कर रहे हैं।”भाषा वैभव माधवमाधव1609 1850 दिल्लीनननन.