राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नहीं दी पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र इस्तेमाल करने की अनुमति, यह है पूरा मामला

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है । पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ये जानकारी दी है। पाक मीडिया के मुताबिक ये निर्णय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कश्मीर में जारी तनाव के हालातों के बाद लिया गया है।

बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद सोमवार से आइसलैंड, स्वीट्जरलैंड और स्लोवेनिया के दौरे पर जा रहे हैं। माना जा रहा है कि अपने दौरे के दौरान राष्ट्रपति पुलवामा हमले के साथ ही इस साल हुई आतंकी वारदातों की चर्चा इन देशों के शीर्ष नेताओं से करेंगे।

बता दें कि इसी साल 14 फरवरी को पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद भारत ने पाक के बालाकोट में मौजूद आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। जिसके बाद लंबे वक्त तक पाकिस्तान ने भारत के लिए एयर स्पेस बंद रखा था।

हाल ही में जुलाई में पाक ने भारत के लिए एयर स्पेस खोला था। लेकिन भारत सरकार द्वारा कश्मीर से अनु्च्छेद 370 हटाए जाने के बाद एक बार फिर पाक ने भारतीय विमानों के लिए अपना एयर स्पेस बंद कर दिया है।

कश्मीर पर मुंह की खा चुका है पाकिस्तान

भारत द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाने के लिए कई प्रयास किए थे, लेकिन भारत ने इसे पूरी तरह से अपना आंतरिक मामला बताते हुए पाक के हर आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था।

इसके बाद बौखलाए पाक ने भारत से सभी व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते तोड़ दिए थे। इतना ही नहीं पाक पीएम इमरान खान ने भारत के खिलाफ परमाणु हमले की चेतावनी तक दे डाली थी।

अब हमारी खबरें यूट्यूब चैनल पर भी देखें नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

अब हमारी ख़बरें एप्लीकेशन पर भी उपलब्ध हैं हमारा एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से अभी डाउनलोड करें और खबरें पढ़ें

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dastak24.newsapp&hl=en