कांग्रेस-NCP के 50 विधायक जल्द बीजेपी में शामिल होंगे: गिरीश महाजन

महाराष्ट्र में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को एक के बाद एक सियासी झटके लग रहे है. पवार के करीबी कई विधायक और दूसरे नेताओं में पार्टी छोड़ सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना मे शामिल होने की कतार लग गई है. मंगलवार को एनसीपी.के तीन और कांग्रेस के एक विधायक ने पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया.

विधायक पद से इस्तीफे देकर बीजेपी में शामिल होने का ऐलान करन वालों में एनसीपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री मधुकरराव पिचड़ के विधायक बेटे वैभव पिचड़, पूर्व मंत्री गणेश नाइक के बेटे संदीप नाईक, सातारा से एनसीपी विधायक शिवेंद्र राजे और मुंबई से कांग्रेस के विधायक कालीदास कोलंबकर हैं. ये सभी विधायक बुधवार को मुंबई मे आयोजित हो रहे बीजेपी के एक भव्य समारोह में बाकायदा हाथों में कमल थाम लेंगे. इन विधायकों ने मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर अपने इस्तीफा सौंप दिया है.

बीजेपी के मंत्री और फडणवीस के करीबी गिरीश महाजन ने दावा किया है की चुनाव से पूर्व बीजेपी में कांग्रेस और एनसीपी के 50 से ज्यादा विधायक जल्द शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से एनसीपी के जिन और दूसरे दिग्गज नेताओं की नजदीकियां बढ़ रही हैं, उसमें पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक भास्कर जाधव , एनसीपी सांसद सुनील तटकरे के भतीजे विधायक अवधूत तटकरे के नामों की चर्चा है. जबकि बीजेपी मे बड़ी तादाद में दूसरी पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की तैयारी चल रही है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की 1 अगस्त से शुरू हो रही बहुचर्चित महाजनादेश यात्रा के दौरान सूबे के कई दिग्गज अपनी पार्टियों को अलविदा कह बीजेपी का दामन थामने की तैयारियों में है.