40 फीसदी मुस्लिमों की वजह से वायनाड से जीते राहुल गांधी: ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन औवेसी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड लोकसभा सीट से इसलिए जीते क्योंकि वहां 40 फीसदी जनसंख्या मुस्लिम है. इसके साथ ही हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस ताकतवर पार्टी नहीं है.

रविवार को हैदराबाद में लोगों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ”15 अगस्त 1947 को हमारे बुजुर्गों ने नए भारत के बारे में सोचा था. (उन्होंने सोचा था कि) यह भारत आजाद, गांधी, नेहरू, अंबेडकर और उनके करोड़ों फॉलोअर्स का होगा. मुझे अब भी देश में हमारी जगह मिलने की उम्मीद है. हमें खैरात नहीं चाहिए.”

असदुद्दीन औवेसी, AIMIM आप कांग्रेस और दूसरी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को छोड़ना नहीं चाहते. मगर याद रखो उनके पास ताकत नहीं है. ये (पार्टियां) मेहनत नहीं करतीं. बीजेपी कहां हारी? पंजाब में. वहां कौन हैं? सिख. बीजेपी भारत में दूसरी जगहों पर क्यों हारी? वहां क्षेत्रीय पार्टियां थीं, कांग्रेस नहीं. कांग्रेस अध्यक्ष खुद अमेठी में हार गए और वायनाड में उन्हें जीत मिली. क्या यह वायनाड में 40 फीसदी मुस्लिम जनसंख्या की वजह से नहीं है?

बता दें कि केरल के वायनाड में राहुल गांधी ने 431770 वोटों से जीत दर्ज की है. जबकि उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर राहुल बीजेपी की स्मृति ईरानी से 55120 वोटों से हार गए. 542 सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और उसे महज 52 सीटें ही मिली हैं.

पिछले साल कांग्रेस जिन 3 राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़) में बीजेपी को मात देकर सत्ता में आई, वहां भी कांग्रेस को निराशा हाथ लगी है. कांग्रेस को मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 1, छत्तीसगढ़ की 11 में से 2 और राजस्थान की 25 सीटों में से एक भी सीट नहीं मिली है.