चुनाव 2019 : छत्तीसगढ़ में सभी BJP सांसदों का टिकट कटा, रमन सिंह के बेटे भी रेस से बाहर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों के चयन में काफी सोच-विचार कर नाम का ऐलान किया है। बीजेपी ने छत्तीसगढ़ से अपने सभी मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है। पार्टी ने प्रदेश के सभी मौजूदा 10 सांसदों को इस बार टिकट नहीं दिया है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस राज्य से 10 लोकसभा सीटें जीती थीं।

बीजेपी ने रविवार को छत्तीसगढ़ की 6 लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया, जिसमें से पार्टी ने किसी भी सीट पर पुराने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। रविवार को कोरबा, बिलासपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, महासमुंद. कोरबा पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी।

 

बीजेपी ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से इस बार पार्टी ने मौजूदा सांसद और पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का टिकट भी काट दिया। इस बार उनकी जगह संतोष पांडे को टिकट दिया गया है। वहीं रायपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने सुनील सोनी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में रमेश वैश्य ने इस सीट से जीत हासिल की थी।

पार्टी ने इससे पहले 21 मार्च को 5 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। जिसमें भी पार्टी ने पुराने सांसदों को आराम देकर नए चेहरों को मौका दिया है। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी ने ये फैसला किया है।