हॉरर और कॉमेडी का फुल डोज देंगी ये फिल्में, देखें लिस्ट

एक समय था जब बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का बोलबाला था, रोंगटे खड़े कर देने वाले दृश्य और रूह कंपा देने वाली कहानियों से लबरेज फिल्में बना करती थीं। समय के साथ चीजें बदलीं और पिछले कुछ वर्षों से बॉलीवुड में हॉरर-कॉमेडी फिल्मों का चलन जोरो पर है। हॉरर-कॉमेडी फिल्मों में डर के साथ-साथ हंसी-मजाक का डोज भी दर्शकों को मिलता है। इस बीच कई शानदार फिल्मों ने सिनेमाघरों में दस्तक दिया। हॉरर-कॉमेडी की बात की जाए तो ‘भूल भुलैया’ और ‘गोलमाल अगेन’ जैसी फिल्मों का जिक्र भी लाजमी है। आइए आज ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जानते हैं, जो डराने के साथ आपको हंसाएंगी भी।

—-वरुण धवन और कृति सेनन की फिल्म ‘भेड़िया’ ने साल 2022 में सिनेमाघरों में दस्तक दिया। इस फिल्म में वरुण धवन जो भास्कर का किरदार निभा रहे होते हैं, एक भेड़िये के काटने के बाद हर रात एक भेड़िया मे तब्दील हो जाते हैं। फिल्म में हॉरर के साथ-साथ आपको हंसने का मौका भी मिलेगा।

—-सैफ अली खान की फिल्म ‘गो गोवा गॉन’ साल 2013 में रिलीज हुई। यह एक अलग तरह की हॉरर-कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म में जॉम्बी का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है। फिल्म की कहानी तीन लड़कों की है, जो एक आईलैंड पर फंस जाते हैं, जहां सिर्फ जॉम्बी रहते हैं।

—-बात हॉरर कॉमेडी की हो और अक्षय कुमार की फिल्म ‘भूल भुलैया’ का जिक्र ना हो ऐसा नहीं हो सकता। यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन और परेश रावल जैसे कलाकार भी शामिल हैं। यह फिल्म हॉरर और कॉमेडी का परफेक्ट कंबीनेशन है।

—-राजकुमार राव, वरुण शर्मा और जान्हवी कपूर की फिल्म ‘रूही’ भी इस लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म में राजकुमार राव और वरुण शर्मा के किरदार एक दुल्हन को किडनैप कर लेते हैं, जिसके बाद उन्हें खौफ का सामना करना पड़ता है।

—-‘गोलमाल फ्रेंचाइजी’ की चौथी किस्त ‘गोलमाल अगेन’ में अजय देवगन, परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी, तब्बू, तुषार कपूर, श्रेयश तलपड़े, कुनाल खेमू, प्रकाश राज, नील नीतिन मुकेश मुख्य भूमिका में हैं। इसका निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है। फिल्म में आपको हॉरर और कॉमेडी का शानदार डोज देखने को मिलेगा।

Leave a Comment