‘वो दर्द में थी और ‘ ऐश्वर्या राय की तकलीफ देख जब दो रातों तक सो नहीं पाए अमिताभ बच्चन ?

बच्चन परिवार की ‘बहू’ ऐश्वर्या राय को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं. इंडस्ट्री में अपने काम से खास पहचान बना चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन ने पिछले दिनों साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स यानी SIIMA 2024 में अपनी बेटी आराध्या बच्चन के साथ पहुंचीं. जहां उन्हें मणिरत्नम की महाकाव्य ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ में अपने रोल के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता. बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 1997 में फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. डेब्यू के 6 साल के बाद ही उनके साथ ऐसा कुछ हुआ कि अमिताभ बच्चन बेहद परेशान हो गए थे.

मिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या राय के साथ कई फिल्मों में साथ काम किया है. इसमें ‘हम किसी से कम नहीं’, ‘मोहब्बतें’ और ‘खाकी’ जैसी फिल्मों में साथ किया है. अमिताभ साल 2003 में हुए उस हादसे के बाद बेहद घबरा गए थे, जब ‘खाकी’ की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के साथ एक भयंकर एक्सीडेंट का शिकार हो गईं और मीडिया उसे मामूली बता रही थी.

दरअसल, ऐश्वर्या राय, अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार 2003 में नासिक के पास फिल्म ‘खाकी’ की शूटिंग कर रहे थे. इसी शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के साथ एक भयानक दुर्घटना हुई, जिससे पूरी कास्ट और क्रू हिल गई. एक स्टंटमैन ने नियंत्रण खो दिया जो बहुत तेज गाड़ी चला रहा था. गाड़ी ऐश्वर्या की कुर्सी से जा टकराई. इस गाड़ी के चपेट में तुषार कपूर भी आ गए थे. स्थिति इतनी गंभीर थी कि अक्षय कुमार को आगे आना पड़ा. कार को उठाकर ऐश्वर्या को बाहर निकालना पड़ा और फिर आनन-फानन में एक्ट्रेस को अस्पताल ले जाना पड़ा.

अमिताभ बच्चन, तब तक एक्ट्रेस के ससुर नहीं बने थे, लेकिन वो एक एक्सीडेट की मीडिया रिपोर्ट्स से बहुत परेशन थे. क्योंकि प्रेस इसे मामूली बता रहा था. रेडिफ के साथ बातचीत के दौरान, अमिताभ ने घटना के बारे में बात की थी. बिग बी ने कहा था- ‘घटना के बाद, मैंने ऐश्वर्या की मां से पूछा, ‘क्या वह अपनी बेटी को वापस मुंबई ले जाना चाहती हैं’. उनकी हां के बाद फिर कुछ ही घंटों में इंतजाम किए.

महानायक ने कहा, ‘हमने निजी विमान की व्यवस्था की. क्योंकि नासिक में रात में लैंडिंग की सुविधा नहीं है, इसलिए हमें सैन्य अड्डे पर विमान उतारने के लिए दिल्ली से परमिशन लेनी पड़ी, जो अस्पताल से 45 मिनट की दूरी पर है. विमान से सीटें हटानी पड़ीं और हर कोई इसे एक छोटी सी घटना के रूप में बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा है. इससे परेशान होकर अमिताभ बच्चन ने अफसोस जताया था.’

उन्होंने यह भी बताया था कि कैसे दुर्घटना और ऐश्वर्या के घावों ने उनके दिमाग पर गहरा प्रभाव डाला था. बिग बी ने बताया था. ‘दो रातों तक मैं सो नहीं सका. यह अपनी आंखों के सामने घटित होते देखना! उसकी पीठ पर कैक्टस के कांटों से घाव हो गए थे. उसके पैर के पिछले हिस्से की हड्डी टूट गयी है. उसे गंभीर चोटें आईं और उनकी चोट को मामूली बताया गया था.’

इस घटना के 4 साल के बाद ऐश्वर्या राय ने 20 अप्रैल, 2007 बच्चन परिवार की ‘बहू’ बन गईं. ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन एक हो गए. दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम आराध्या बच्चन है. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से ऐश्वर्या राय को अकेले या अपनी बेटी के साथ स्पॉट किया गया है. इससे ऐसी अफवाहें फैल गई हैं कि ऐश्वर्या राय अभिषेक बच्चन से तलाक की संभावना बन सकती है. हालांकि, न तो ऐश्वर्या और न ही अभिषेक ने इस पर कोई टिप्पणी की है. बच्चन परिवार ने भी इस मामले पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है.

Leave a Comment