रॉयल हाउस से कम नहीं सोनम कपूर का घर, इंसाइड डेकोर की तस्वीरें देख आपके भी उड़ जाएंगे आपके होश ?

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर भले ही इन दिनों फिल्मों में नजर नहीं आ रहीं, लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ और स्टाइल की वजह से वे काफी चर्चा में रहती हैं. अपने फैशन और आर्टिस्टिक हुनर के कारण अक्सर सोशल मीडिया पर उनसे जुडे फोटोज खूब वायरल होते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने मुंबई वाले घर की इनसाइट फोटोज शेयर की है, जिसे देखकर हर कोई उनके इंटीरियर डेकोर स्टाइल का फैन बन गया है

उन्होंने अपने घर की दीवारों को काफी आर्टिस्टिक स्टाइल में सजाया है और उनके कमरों की दीवारों पर हैंडीक्राफ्ट का जबरदस्त कलेक्शन देखा जा सकता है. फिर वह चाहे तंजौर पेंटिंग हो, राजस्थानी जाली, नागा पैनल हो या जरदोजी कढ़ाई से लेकर बीकानेरी दरी और पारंपरिक फर्नीचर, उनके घर के हर कोने, फर्श और दीवारों पर कला को बखूबी सजाया गया है.

बता दें कि अधिकतर डेकोरेटिव आइटम्‍स सोनम का यह खुद का कलेक्शन है और उन्होंने फिल्मों की शूटिंग के दौरान भारत के जिन-जिन शहरों में यात्रा की, वहां से अलग-अलग चीजें इकट्ठा कर सजाया है. सोनम कपूर के लिविंग रूम में आर्टिस्ट विकास सोनी डिज़ाइन की गई तंजौर पेंटिंग्स का कलेक्शन है जो वाकई कमाल का है. इंटीरियर डिजाइनर कविता सिंह ने डिज़ाइन किया गया स्पेशल सोफा, मुगल जरदोजी और जामावार कुशन इस एरिया की खूबसूरती में चार-चांद लगा रहे हैं.

रवि वजीरानी द्वारा डिज़ाइन किए गए पीतल के टेबल, बार एरिया में कविता सिंह के सागौन के फर्नीचर, दीवारों पर क्रिस्टीज़ से खरीदे गए मद्रास के 19वीं-20वीं सदी के पंखों का सेट और ऑस्ट्रियाई चांदी के कैंडेलाब्रा की एक जोड़ी रखी है जो इस एरिया को सपनों जैसा बना रही गेस्ट रूम में विकास सिंह की बनाई तस्वीरें, ताहेरली का झूमर, मैक्सिमिलियानो मोडेस्टी द्वारा डिज़ाइन किया गया बिस्तर और ट्रैवल के दौरान कलेक्ट किया गया पुराना संदूक दिखाई दे रहा है. यहां पुरानी कुर्सियां और उनकी मां द्वारा दी गई प्राचीन बेंच भी हैं, जो उनकी बचपन की यादों को ताज़ा करती हैं.

ड्रेसिंग रूम की बात करें तो इसे विकास सोनी ने डिज़ाइन किया है, जिसकी दीवारें, कस्टम वेनिस मिरर और जयपुर से लाए गए धुरी गलीचा से सजाई गई हैं. इसके अलावा, मां द्वारा दी गई चांदी का टेबलवेयर और ताहेरली का मोमबत्ती स्टैंड इस एरिया को क्‍लासी लुक दे रहे हैं.

वहीं, बेडरूम में शानदार असबाब वाला बिस्तर, उसके पीछे सजी राजस्थान की जाली और जयपुरी झूमर किसी रानी के महल सा एहसास करा रहे हैं. बता दें कि सोनम का किचन अंजलि शाह द्वारा डिज़ाइन किया गया है, जिसमें आर्टिस्ट शिबानी धवलीकर की कस्टम टाइल्स लगाई गई हैं. यहां स्मेग कुकटॉप और पारंपरिक भारतीय तांबे और पीतल के बर्तन भरे पड़ें.