BCCI ने टीम इंडिया के शेड्यूल में किया बदलाव, बांग्लादेश के खिलाफ बदला वेन्यू, कब होगा मैच ?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को टीम इंडिया (सीनियर मेंस) के आगामी घरेलू सत्र 2024-25 के लिए अपडेटेड शेड्यूल की घोषणा की. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच जो 6 अक्टूबर 2024 को धर्मशाला में होना था. अब वह ग्वालियर में होगा. क्योंकि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के ड्रेसिंग रूम में अपग्रेडेशन का काम चल रहा है. जिसके कारण यह फैसला लिया गया है. टेस्ट सीरीज की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

टीम इंडिया अगले महीने सितंबर में बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज में भिड़ेगी. इस सीरीज का आयोजन भारत में किया जाएगा. दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. तो वहीं, दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी. इसके बाद भारतीय टीम टी20 सीरीज खेलेगी. पहला टी20 मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में, दूसरा टी20 मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली में, तीसरा टी20 मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैचों के वेन्यू में भी बदलाव किया है. पहला टी20 मैच चेन्नई में खेला जाना था. लेकिन कोलकाता अब पहले टी20 मैच की मेजबानी करेगा. पहला मैच 22 जनवरी 2025 को खेला जाएगा. दूसरा टी20 मैच 25 , तीसरा टी20 मैच 28, चौथा टी20 मैच 31 और पांचवा टी20 मैच 2 फरवरी को खेला जाएगा. इसके बाद वनडे सीरीज की शुरुआत होगी.

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल भी आ गया है. पहला वनडे नागपुर में 6 फरवरी 2025 को खेला जाएगा. दूसरा वनडे कटक में 9 फरवरी को. तीसरा वनडे अहमदाबाद में 12 फरवरी को खेला जाएगा. इसके लिए टीम की घोषणा कुछ हफ्ते पहले की जाएगी. देखना होगा कि कौन कौन से खिलाड़ी को यहां खेलने का मौका मिलता है.