रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराया

WPL-2 में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने लगातार दूसरा मैच जीत लिया है। टीम ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराया।
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। गुजरात ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 107 रन बनाए। जवाब में RCB ने 12.3 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट चेज कर लिया।
इस जीत के साथ RCB पॉइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गया है। उसके और मुंबई के पॉइंट बराबर है, लेकिन रनरेट ज्यादा होने से RCB पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं, गुजरात चौथे से आखिरी पायदान पर आ गया है।
गुजरात का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा। टीम के लिए ओपन करने हरलीन देओल और कप्तान बेथ मूनी आए। मूनी 8 रन बना कर आउट हो गई। वहीं, तीसरे नंबर पर फीब लिचफील्ड भी 5 रन बी बना सकी। RCB की पेसर रेणुका सिंह ने अपने शुरुआती स्पैल में ही इन दोनों का विकेट ले लिया। इसके बाद 42 के स्कोर पर वेदा कृष्णमूर्ती भी 9 रन बना कर आउट हो गई।
दूसरे छोर पर हरलीन देओल टिकी रही, लेकिन वे भी रनआउट हो गई। देओल 22 रन बना कर पवेलियन लौटी। एश्ले गार्डनर 7 रन और बना कर आउट हुई। कैथरीन ब्राइस 3 रन ही बना सकी। स्कोर 73/6 हो गया।
यहां से दयालन हेमलता ने पारी संभाली और कुछ रन जोड़े। स्नेह राणा 12 रन बना सकी। वहीं, हेमलता 31 रन और तनुजा कंवर 4 रन बना कर नॉटआउट रहीं। टीम ने 20 ओवर में 107 रन बनाए।
RCB की सोफी मोलिनक्स ने शानदार बॉलिंग करते हुए 3 विकेट लिए।उन्होंने वेदा कृष्णमूर्ति, कैथरीन ब्राइस और स्नेह राणा को चलता किया। वहीं, शुरुआत में ही 2 विकेट लेकर टीम को मोमेंटम दिला दिया। इसके अलावा जॉर्जिया वेयरहम को एक विकेट मिला।
RCB ने शुरुआत से ही अटैकिंग अप्रोच रखी। टीम ने शुरुआती 5 ओवर में हर ओवर में कम से कम एक चौका लगाया। टीम की ओर से स्मृती मंधाना और सोफी डिवाइन ओपनिंग करने उतरी। डिवाइन 6 रन बना कर आउट हो गई। इसके बाद मंधाना और एस मेघना के बीच 40 रन की साझेदारी हुई। मंधाना 43 रन बना कर आउट हुई।
आखिर में एस मेघना और एलिसा पेरी के बीच नाबाद 38 रन की साझेदारी हुई और दोनों ने आक्रमक अंदाज अपनाते हुए गेम खत्म कर दिया। मेघना 28 बॉल में 36 रन और पेरी 14 बॉल में 23 रन बना कर नाबाद रही।
इस जीत के साथ RCB पॉइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गया है। उसके और मुंबई के पॉइंट बराबर है, लेकिन रनरेट ज्यादा होने से RCB पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं, गुजरात चौथे से आखिरी पायदान पर आ गया है।