जल्द ही फिल्म ‘देवरा’ में नजर आएंगी जान्हवी कपूर

जान्हवी कपूर जल्द ही फिल्म ‘देवरा’ में नजर आएंगी। इस फिल्म से एक्ट्रेस अपना साउथ डेब्यू कर रही हैं। जान्हवी कपूर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्होंने LA एक्टिंग स्कूल से कुछ नहीं सीखा। उन्होंने आगे कहा कि मुझे वो साल भारत के लोगों को जानने के बारे में गुजारने चाहिए थे।
जान्हवी कपूर ने बातचीत में कहा- मैंने वहां कुछ नहीं सीखा। मैं मानती हूं कि कैलिफोर्निया ‘मजेदार’ था और वहां का स्कूल ‘महान’ था। फिर भी मेरे लिए स्कूल का एक्सपीरियंस कुछ खास नहीं रहा। मैं पहली बार एक ऐसे माहौल में थी, जहां मुझे कोई भी किसी की बेटी के रूप में नहीं पहचानता था। सच कहूं तो ये गुमनामी बहुत ताजगी भरी थी।
जान्हवी ने आगे बताया कि LA एक्टिंग स्कूल का फॉर्मैट भी अलग था। उन्होंने कहा- जिस स्कूल से मैंने पढ़ाई की, उसका फॉर्मैट इस बात पर आधारित था कि हॉलीवुड कैसे काम करता है। हॉलिवुड में ऑडिशन किस तरह से होते हैं। वहां कास्टिंग के लोगों से कैसे मिलते हैं। मुझे LA स्कूल में पढ़ाई के दौरान एहसास हुआ कि हालांकि स्कूल मेथड एक्टिंग पर बेस्ड था, लेकिन मैं खुद एक मेथड एक्टर नहीं थी।
जान्हवी ने कहा- काश मैं वो साल भारत के लोगों, यहां की भाषा को बेहतर तरीके से जानने में लगाती। मुझे ऐसा लगता है फिल्मों में मैं अपने देश के लोगों की कहानियां बताती हूं, ना कि विदेशी लोगों की। काश मैं उस समय अपने देश में ही रहती और ऐसी चीजें कर पाती, जो मुझे अपने देश के लोगों से जोड़ती हैं।
जब मैंने ‘धड़क’ फिल्म के लिए शूटिंग शुरू की थी, तब मुझे महसूस हुआ कि मेरे लिए केवल एक चीज मायने रखती है। वो है- अपने देश की कहानियां। मैं पर्दे पर अपने देश के लोगों की कहानियां बताना चाहती हूं। अपने देश की अलग-अलग भाषाओं को जानना चाहती हूं। मैं चाहती हूं यहां के लोग जैसा महसूस करते हैं, वैसा मैं कर सकूं। यहां के लोग किस तरह से सोचते हैं, वो बारीकी से समझ सकूं।जान्हवी कपूर जल्द ही फिल्म ‘उलझ’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में वो IFS ऑफिसर के किरदार में दिखाई देंगी। इसके अलावा एक्ट्रेस जूनियर एनटीआर के साथ फिल्म ‘देवरा’ से अपना साउथ डेब्यू भी करती नजर आएंगी। जान्हवी, राजकुमार राव के साथ फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ में भी दिखेंगी।