अमिताभ और जया बच्चन ने जुहू स्थित बंगला ‘प्रतीक्षा’ बेटी श्वेता नंदा के नाम कर दिया

अमिताभ के पास मुंबई में तीन बंगले हैं। वे जुहू में परिवार के साथ दूसरे बंगले ‘जलसा’ में रहते हैं। जबकि तीसरे बंगले का नाम जनक है।
अमिताभ और जया बच्चन ने जुहू स्थित बंगला ‘प्रतीक्षा’ बेटी श्वेता नंदा के नाम कर दिया। हालांकि, परिवार की तरफ से इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया है।
जानकारी के अनुसार 16,840 वर्ग फीट में बने बंगले को श्वेता के नाम ट्रांसफर करते हुए इसकी कीमत 50.63 करोड़ रुपए दिखाई गई है। इसके लिए 9 नवंबर को 50.65 लाख रु. की स्टाम्प ड्यूटी चुकाई गई।
यह बंगला दो प्लॉट पर बना है। 9,585 वर्ग फीट अमिताभ के नाम पर था और 7,250 वर्ग फीट पत्नी जया के। अमिताभ के पास मुंबई में तीन बंगले हैं। वे जुहू में परिवार के साथ दूसरे बंगले ‘जलसा’ में रहते हैं। जबकि तीसरे बंगले का नाम जनक है।
विट्ठलनगर कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में स्थिल इस बंगले में 2007 में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी। बिग बी फिलहाल जलसा बंगले में रहते हैं। जबकि जनक नाम के तीसरे बंगले को बतौर ऑफिस इस्तेमाल किया जाता है।
अमिताभ ने कभी इस बंगले को लेकर कहा था कि यह घर उनके दिल के बहुत करीब है। पिता हरिवंश राय ने इसका नाम प्रतीक्षा अपनी कविता से प्रेरित होकर रखा था।