वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, 3 कोच के शीशे टूटे,30 दिन में चौथी बार पथराव

बाराबंकी में रविवार को वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ। ट्रेन की तीन बोगियों पर पत्थर फेंके गए। घटना में कई विंडो के शीशे टूट गए। ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान सुबह करीब 10 बजे अराजक तत्वों ने सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पर पत्थर चलाया। हालांकि, किसी यात्री के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

ट्रेन जब लखनऊ पहुंची तब रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि अराजक तत्वों द्वारा पत्थर चलाने से कोच नंबर सी-2 के सीट नंबर 3 व 4 के पास वाली खिड़की का शीशा टूट गया। वहीं दो और कोच की कई सीट के भी शीशे टूटे हैं। अब ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के माध्यम से अराजक तत्व की तलाश की जा रही है। सुरक्षा एवं परिचालन से जुड़े अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम डॉ.मनीष थपल्याल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं, बाराबंकी आरपीएफ इंस्पेक्टर एसके सिंह ने बताया कि पुलिस टीम सफेदाबाद स्टेशन पहुंची थी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। ट्रेन में लगे कैमरे की फुटेज से अराजकतत्व की तलाश की जा रही है। उसे चिह्नित करने के लिए एक टीम गोरखपुर भेजी गई है।